Xiaomi ने Mi KN95 मास्क भारत में किया लॉन्च! 4 लेयर वाले मास्क में है 95% बैक्टीरियल फिल्टर इफिसिएंसी

0
2


Xiaomi का KN-95 Mask में कई खुबियां

Xiaomi ने Mi KN-95 Mask भी भारत में लॉन्च कर दिया है. 4 लेयर वाले एमआई के इस मास्क के दो यूनिट के सेट की कीमत सिर्फ 250 रुपये है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 11:55 AM IST

देश में कोरोना के केस हर दिन बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में Xiaomi ने Mi KN-95 मास्क भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू कुमार जैन ने ट्विटर पर बताया कि Xiaomi, Mi KN 95 मास्क लेकर आया है जो की चार लेयर का है और इसमें 95 फीसदी बैक्टीरिया को रोकने की इफिसिएंसी है. इस पोस्ट में यह भी कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर के समय कंपनी ने अस्पतालों और डॉक्टरों में लाखों मास्क बांटे थे और अब आम लोगों के लिए KN95 लेकर आए हैं. Mi KN95 मास्क Mi स्टोर से खरीदे जा सकते हैं. 2 मास्क के पैक की कीमत 250 रूपये है और पांच मास्क पैक की कीमत 600 रूपये है.

जानिए मास्क की कीमत और खासियत
2 लेयर मेल्ट-ब्लोन फैब्रिक बैक्टीरिया और छोटे पार्टिकल्स को फिल्टर करने का काम करते हैं. श्याओमी मास्क सफेद रंग का है और इसमें कोई अन्य रंग नहीं है. शाओमी के नए फेस मास्क का डिजाइन आम KN-95 मास्क की तरह है. इस मास्क का वजन कम है और इसमें सॉफ्ट इयरलूप दिए गए हैं. इस अलावा नए मास्क में नोज-पिन दी गई है, जिससे चश्मे पर भाप नहीं जमती है. वहीं, कंपनी का दावा है कि लोग बिना परेशानी के लंबे समय तक इस मास्क को पहन सकते हैं. शाओमी के इस मास्क को आप धोकर फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं.

बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम
कंपनी ने अपने नए Mi KN-95 फेस मास्क में सुरक्षा की चार लेयर दी हैं. साथ ही इस मास्क में नॉन-वूलन मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा इस मास्क के अंदर दो मल्टी-ब्लॉन फैब्रिक की लेयर दी गई है, जो बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम है. Xiaomi का फेस मास्क 95 प्रतिशत से अधिक बैक्टीरियल फिल्टर एफिशिएंसी (BFE) के साथ सुरक्षा के मानक मूल्यों के अनुरूप है. कंपनी का कहना है कि यह मास्क उन बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम है, जिनका साइज 1 से 5 माइक्रोन है.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: अब सरकारी दफ्तरों में BSNL और MTNL का उपयोग करना होगा जरुरी, सरकार ने जारी किए निर्देश

पिछले महीने, XiaoMi ने भारत में Mi ऑटोमैटिक साबुन डिस्पेंसर सहित स्मार्ट घरेलू उत्पादों की एक सीरीज शुरू की, ताकि महामारी के बीच टच-फ्री हैंडवाश सुनिश्चित किया जा सके. Mi आटोमेटिक सोप डिस्पेंसर 999 रूपये में Mi.com और Mi होम स्टोर्स के माध्यम से खरीदी जा सकती है. Mi ऑटोमैटिक सोप डिस्पेंसर 60-90 मिमी इंफ्रारेड सेंसिंग के साथ आता है और इसे 0.25 सेकंड में फोम को फैलाने का दावा किया जाता है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here