WTC-XI में नहीं मिली विराट कोहली को जगह, केन विलियमसन कप्तान; 3 भारतीय भी शामिल

0
9


नई दिल्ली. आईसीसी की ओर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप (WTC) का आयोजन किया गया. 2019 से शुरू हुआ पहला सीजन 23 जून को खत्म हुआ. फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया. मैच में (India vs New Zealand) में टीम इंडिया (Team India) की ओर से कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका था. पहले सीजन में कुल 9 टीमों को मौका दिया गया था और सभी को 6-6 सीरीज खेलनी थी.

क्रिकइंफो ने टूर्नामेंट खत्म हाेने के बाद एक्सपर्ट और फैंस की वोटिंग के आधार पर WTC-XI घोषित की है. इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह नहीं मिली है. भारत की ओर से रोहित शर्मा, आर अश्विन और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है. न्यूजीलैंड के दो अन्य खिलाड़ियों काइल जेमिसन और टिम साउदी को भी जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से भी तीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, मार्नस लबुशेन और पैट कमिंस जगह बनाने में सफल रहे हैं.  श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और इंग्लैंड से बेन स्टोक्स को भी जगह मिली है. पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का कोई खिलाड़ी टीम में जगह नहीं बना सका.

रोहित ने 61 की औसत से 1094 रन बनाए

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 12 मैच में 61 की औसत से 1094 रन बनाए. इसमें दो शतक भी शामिल है. वहीं ऋषभ पंत ने 39 की औसत से 707 रन का योगदान दिया. हालांकि वे शतक नहीं लगा सके. वहीं ऑफ स्पिन आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 71 विकेट लिए. हालांकि कोरोना के कारण मौजूदा सीजन की कई सीरीज को स्थगित करना पड़ा था. टेबल में टीम इंडिया पहले और न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर थी.

यह भी पढ़ें: टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज ने टीम में शामिल किया विस्फोटक बल्लेबाज, विरोधियों को दी चेतावनी

WTC-XI: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लबुशेन, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, ऋषभ पंंत, काइल जेमिसन, आर अश्विन, पैट कमिंस, टिम साउदी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here