WTC Final: शुभमन गिल की बल्लेबाजी में है कमी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई कमजोरी

0
4


जानिये क्या है शुभमन गिल की कमजोरी? (PC-AFP)

ब्रैड हॉग (Bradd Hogg) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ करते हुए उन्हें मानसिक तौर पर मजबूत खिलाड़ी बताया लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने 21 वर्षीय इस खिलाड़ी की कमी भी बताई. गिल के सामने अब इंग्लैंड दौरे की चुनौती है.

नई दिल्ली. भारत के युवा टेस्ट ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के टैलेंट का हर कोई दीवाना है. शुभमन गिल ने बेहद कम समय में अपना नाम बनाया और टेस्ट टीम में एंट्री की. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गिल ने डेब्यू किया और जबर्दस्त पारियां खेल खुद को साबित भी किया. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा. अब शुभमन गिल के सामने इंग्लैंड दौरे की चुनौती है जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज उनका इंतजार कर रही है. इस अहम दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग  (Bradd Hogg) ने शुभमन गिल पर बड़ी बात कही है. ब्रैड हॉग का मानना है कि मानसिक तौर पर गिल बेहद मजबूत हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी में एक कमजोरी है जिसपर उन्हें काम करने की जरूरत है.

ब्रैड हॉग ने टाइम्स नाउ  से बातचीत में कहा, ‘शुभमन गिल की बल्लेबाजी में एक कमी है जिसपर मैं बतौर गेंदबाज वार करना चाहूंगा. शुभमन गिल को अगर ऑफ स्टंप के बाहर गेंद को मारने का न्योता दिया जाए तो वो एक तरह का आधा कट और आधा बैकफुट ड्राइव खेलते हैं. आपको लगातार उसी जगह पर गेंदबाजी करनी चाहिए. मुझे यही उनकी कमी नजर आती है. हालांकि वो इस शॉट पर रन भी बहुत बनाते हैं.’

शुभमन गिल का रवैया शानदार-ब्रैड हॉग

शुभमन गिल की कमी के साथ-साथ ब्रैड हॉग ने उनके मजबूत पक्ष भी बताए. ब्रैड हॉग ने बताया कि गिल का रवैया गजब का है. उन्होंने कहा, ‘शुभमन गिल के रवैये का मैं दीवाना हूं. वो इस वक्त रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस जोड़ी को मैं नहीं तोड़ना चाहूंगा. इस समय गिल को पता है कि उन्हें क्या करना है.’सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में, दिग्गज खिलाड़ी पहुंचा करीब 

खराब है शुभमन गिल की फॉर्म

शुभमन गिल बेहद खराब फॉर्म के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले हैं. गिल ने इंग्लैंड के खिलफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में महज 19.83 की औसत से 119 रन ही बनाए थे, उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला था. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भी शुभमन गिल फ्लॉप साबित हुए थे और वो 7 मैचों में 18.85 के औसत से 132 रन ही बना सके.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here