WTC Final: न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज आज खेलेगा अपना आखिरी टेस्ट, कहा-मेरा मकसद सिर्फ जीत

0
5


बीजे वॉटलिंग भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे. (फोटो- AFP)

WTC Final 2021: 2009 में टेस्ट डेब्यू करने वाले बीजे वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के संकटमोचक माने जाने वाले विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

वॉटलिंग को उम्मीद है कि टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतकर वह अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से विदा लेंगे. वॉटलिंग का यह 75वां और आखिरी टेस्ट होगा. कमर की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे वॉटलिंग ने इस अहम मैच के लिये टीम में वापसी की है.

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे इस मैच का इंतजार है. यह रोचक होगा और मैं शानदार प्रदर्शन की कोशिश करूंगा. मैं उसी तरह से जाऊंगा जैसे बाकी टेस्ट के लिये जाते हैं. मेरा मकसद जीत का ही होगा.’’ वॉटलिंग ने 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि इतने लंबे कैरियर में फिटनेस समस्यायें आड़े नहीं आई. उन्होंने कहा, ‘‘ एक क्रिकेटर को छोटी मोटी चोट तो लगती रहती है. कुछ मौकों पर कमर के दर्द ने परेशान किया लेकिन समय के साथ इन चोटों से निपटना सीख जाते हैं. मैं खुशकिस्मत हूं कि कोई बड़ी चोट नहीं लगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के लिये खेलते हुए मैंने अपने समय का पूरा लुत्फ उठाया. यह यादगार सफर रहा.’’

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराना खास था. हम कोशिश करेंगे कि इस फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखें.” बीजे वॉटलिंग का न्यूजीलैंड क्रिकेट की कामयाबी में बड़ा योगदान रहा है. ब्रैंडन मैक्कलम के संन्यास के बाद वॉटलिंग न्यूजीलैंड की टीम के अहम खिलाड़ी बनकर उभरे.यह भी पढ़ें:

WTC Final: अश्विन-जडेजा की जोड़ी बेहद खतरनाक, 35 टेस्ट में चटका चुके हैं 362 विकेट

पाक से मिली खिताबी हार को भूले नहीं भारतीय फैंस, 338 के जवाब में 158 पर ही सिमट गई थी टीम इंडिया

2009 में टेस्ट डेब्यू करने वाले वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं. वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए 5 टी20 और 28 वनडे मैच भी खेले हैं.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here