WTC Final: टीम इंडिया की Playing 11 से अश्विन या जडेजा को बाहर चाहते हैं सुनील गावस्कर!

0
5


WTC Final: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव क्यों चाहते हैं गावस्कर ? (PC-AFP)

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साउथैंप्टन के मौसम को देखते हुए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में बदलाव की सलाह दी, उनके मुताबिक मुकाबले में एक ही स्पिनर खेलना चाहिए.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन गुरुवार को ही चुन ली थी. हालांकि शुक्रवार का खेल बारिश की वजह से धुल गया और टॉस तक नहीं हो सका. साउथैंप्टन के मौसम को देखते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव होना चाहिए. गावस्कर बोले कि साउथैंप्टन के मौसम को देखते हुए टीम इंडिया को एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका देना चाहिए और प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक ही स्पिनर होना चाहिए.

सुनील गावस्कर ने आजतक से बातचीत में कहा, ‘प्लेइंग इलेवन का ऐलान कल हो चुका है लेकिन जबतक टॉस के बाद कप्तान पेपर एक-दूसरे को नहीं देते तबतक कुछ फाइनल नहीं होता. आप अंत तक प्लेइंग इलेवन बदल सकते हो. जब मैं कप्तान था तो मैं अतिरिक्त बल्लेबाज या स्पिन गेंदबाज को लेकर असमंजस में रहता था लेकिन मैं विरोधी टीम की प्लेइंग इलेवन को देखकर उसमें अचानक बदलाव कर देता था. मैं दूसरे खिलाड़ी का नाम उसमें जोड़ देता था.’

जडेजा या अश्विन में से एक को बाहर चाहते हैं गावस्कर!

सुनाल गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया शायद अपनी प्लेइंग इलेवन पर दोबारा विचार करेगी और उसे एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहिए जिसकी वजह साउथैंप्टन का मौसम है. गावस्कर बोले, ‘साउथैंप्टन का मौसम न्यूजीलैंड को काफी ज्यादा मदद करता है तो ऐसे में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के आने से पंत नंबर 7 पर उतर सकते हैं और इससे बल्लेबाजी में गहराई आएगी. मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को बाहर रखा जा सकता है.’WTC फाइनल के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा.

बता दें न्यूजीलैंड ने अबतक अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है. कोच गैरी स्टीड ने बताया कि वो टॉस से पहले ही निर्णय लेगी. दरअसल न्यूजीलैंड स्पिनर की जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को मौका देने पर विचार कर सकता है क्योंकि साउथैंप्टन की पिच पर घास है और मौसम भी तेज गेंदबाजों के मुफीद है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here