Advertisement

World Boss Day 2020: Covid 19 महामारी में वर्चुअली मनाएं बॉस डे, काम आएंगे ये टिप्‍स


वर्क फ्रॉम होम में इस बार वर्चुअली मनाएं बॉस डे. Image Credit/Pexels Rebrand-Cities

World Boss Day 2020: राष्ट्रीय बॉस दिवस हर साल 16 अक्टूबर (16 October) को मनाया जाता है. इस बार कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्थिति अलग है. हर कोई वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर रहा है. ऐसे में बॉस डे वर्चुअली (Virtually) मनाया जा सकता है, इसके लिए इन टिप्स का उपयोग किया जा सकता है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 11:12 AM IST

World Boss Day 2020: राष्ट्रीय बॉस दिवस कम्पनी में काम करने वाले वरिष्ठों की चुनौतियों और कड़ी मेहनत पहचान और स्वीकृति देने के लिए हर साल 16 अक्टूबर (16 October) को मनाया जाता है. इस बार कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्थिति अलग है. हर कोई वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर रहा है, ऐसे में बॉस डे मनाने के लिए ज्यादा कुछ करना संभव नजर नहीं आता. बॉस डे (World Boss Day) की शुरुआत कम्पनी और कर्मचारियों के बीच रिश्ते मजबूत करने के लिए शुरू हुई थी. आम तौर पर कर्मचारियों काम के लिए तारीफ मिलती रहती है, लेकिन वरिष्ठ स्तर पर ऐसा सम्मान नहीं होता. जो मदद और सहयोग आपके बॉस ने किया है उसकी सराहना और सम्मान के लिए बॉस डे का दिन ही उपयुक्त है. इस दिन अपने बॉस का आभार जता कर उन्हें अभिभूत किया जा सकता है. फिलहाल कोरोना वायरस महामारी के चलते ज्यादातर कर्मचारी घरों से ही काम कर रहे हैं, ऐसे में बॉस डे वर्चुअली मनाया जा सकता है, इसके लिए इन टिप्स का उपयोग किया जा सकता है.

धन्यवाद वीडियो
हम सभी की जेब में अच्छा वीडियो बनाने का साधन आजकल मौजूद रहता है. दफ्तर में बॉस के काम करने वाले छोटे वीडियो, मीटिंग्स में बात करने की क्लिप्स और कुछ फोटोग्राफ आदि से एक बेहतरीन वीडियो बना सकते हैं. इसे संस्थान के ग्रुप में पोस्ट कर बॉस को सरप्राइज दिया जा सकता है. निश्चित रूप से बॉस को भी उन पुराने पलों के एक झटके में निहारने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें – World Boss Day 2020: वर्ल्ड बॉस डे पर इस ख़ास अंदाज में करें विशऑनलाइन ऑफिस गेम

इसमें 60 मिनट तक का एक वर्चुअल टीम बिल्डिंग कार्यक्रम हो सकता है. इस दौरान अलग-अलग तरह के गेम और स्पर्धाएं आयोजित कराई जा सकती हैं. हर टीम को कुछ लोगों के ग्रुप में बांटकर खेला जा सकता है और बॉस को उसमें निर्णायक की भूमिका में रखते हुए सम्मान दिया जा सकता है. यह एक मजेदार गतिविधि है जो आपकी टीम के बॉस को हर किसी के साथ जोड़ने में मदद कर सकती है.

ई-कार्ड बनाएं
बॉस को अच्छा महसूस कराने का यह बेहतरीन तरीका है. सभी साथियों की शुभकामनाओं को एकत्रित कर एक ई-कार्ड में डालें और इसे बॉस को भेज दें. यह बॉस के लिए निश्चित रुप से भावनात्मक और आश्चर्य वाला होगा. अलग-अलग शुभकामनाएं एक ही जगह होने पर बॉस को एक अलग अनुभूति का अहसास होगा.

ब्लॉग लिख सकते हैं

जिन संस्थानों के पास पहले से ही अपना ब्लॉग है वहां के कर्मचारियों के लिए बॉस के लिए अच्छी बातें लिखने का यह सुनहरा मौका है. अगर ब्लॉग नहीं भी है, तो नया ब्लॉग बनाकर बॉस के बारे में हर कर्मचारी कुछ अच्छी और प्रेरक बातें लिख सकता है. इसके बाद वह लिंक बॉस के साथ शेयर करने पर एक अलग अहसास बॉस को होगा.

ये भी पढ़ें – रिश्‍तों में इन बातों की करें नो एंट्री, दो दिलों के बीच नहीं आएंगी दूरियां

वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी
इसमें कर्मचारी खुद ही अपनी एक छोटी अवॉर्ड सेरेमनी करते हुए बॉस को मुख्य अतिथि रख सकते हैं. खुद के बीच ही छोटे-छोटे पुरस्कार देने की परम्परा शुरू करते हुए बॉस के लिए एक सेलेब्रेशन कार्यक्रम रख सकते हैं. वर्चुअली इस कार्यक्रम से टीम के सदस्य जुड़कर डिस्कशन आदि कर सकते हैं. कार्यक्रम के अंत में बॉस को दो शब्द बोलने का आग्रह किया जा सकता है.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement