Western Railway Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने Apprentice की 3000 से ज्यादा वैकेंसी के लिए मांगे आवेदन, पढ़े पूरी डिटेल्स

0
5


रेलवे रिक्रूटमेंट सेल मुंबई ने वर्ष 2021-22 के लिए पश्चिम रेलवे के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न डिवीजनों,वर्कशॉप  में 3591 अपरेंटिस स्लॉट भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं.

इन विभागों में होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत विभिन्न विभागों में इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, पेंटर, पाइप फिटर, प्लंबर, ड्राफ्ट्समैन, पासा, वेल्डर, डीजल मैकेनिक समेत कई पदों पर भर्ती होनी है. गौरतलब है कि आवेदन प्रक्रिया 25 मई 2021 से शुरू होगी. इन पदो पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जून 2021 है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स लास्ट डेट से पहले अपने आवेदन जमा कर दें.

वैकेंसी डिटेल्स

मुंबई डिवीजन (MMCT) – 738पोस्ट

वडोदरा (BRC) डिविजन – 489 पोस्ट

अहमदाबाद डिविजन (ADI) – 611 पोस्ट

रतलाम डिविजन (RTM) – 434 पोस्ट

राजकोट डिविजन (RJT) – 176 पोस्ट

भावनगर डिविजन (BVP) – 210 पोस्ट

लोअर परेल (PL) डब्लयू / शॉप – 396 पोस्ट

महालक्ष्मी (MX)  डब्लयू / शॉप – 64 पोस्ट

भावनगर (BVP) )डब्लयू / शॉप – 73 पोस्ट

दाहोद (DHD)  डब्लयू / शॉप -187 पोस्ट

प्रताप नगर (PRTN)  डब्लयू / शॉप वडोदरा – 45 पोस्ट

साबरमती (SBI) इंजीनियरिंग  डब्लयू / शॉप, अहमदाबाद – 60 पोस्ट

साबरमती (SBI) इंजीनियरिंग सिग्नल  डब्लयू / शॉप, अहमदाबाद – 25 पोस्ट

हेडक्वार्ट्स कार्यालय – 83 पोस्ट

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा- उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. कैंडिडेट्स की आयु की गणना 24 जून 2021 के अनुसार की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य जाति के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / महिला आवेदकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता– उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिक या कक्षा 10 उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.

सेलेक्शन प्रोसेस

योग्य उम्मीदवार का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा  जो कि प्राप्त अंकों के प्रतिशत के औसत पर आधारित होगा. बता दें कि उम्मीदावर के 10वीं क्लास और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

ये भी पढ़ें

Nalanda University Admission 2021:  PG कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल्स

IAS Success Story: एवरेज स्टूडेंट होने के बावजूद UPSC की तैयारी की, लोगों ने डिमोटिवेट भी किया, लेकिन कड़ी मेहनत से जुनैद बने आईएएस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here