Video: न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने लपका हैरतअंगेज कैच, जॉन्टी रोड्स भी देखकर रह जाएंगे दंग!

0
8


नई दिल्ली. जब भी बात फील्डिंग की होती है तो फैंस को एक ही खिलाड़ी याद आता है…जॉन्टी रोड्स. लेकिन शुक्रवार को इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने ऐसा कैच लपका जिसे देख हर कोई दंग रह गया. खुद जॉन्टी रोड्स ग्लेन फिलिप्स का कैच देख हैरान हो जाएंगे. टी20 ब्लास्ट में ग्लूस्टरशर के लिए खेल रहे फिलिप्स ने मिडिलसेक्स के खिलाफ कमाल की फील्डिंग का नमूना पेश किया. मिडिलसेक्स की पारी के तीसरे ओवर में स्किनाजी ने ऑफ साइड पर हवाई शॉट खेला और ऐसा लगा कि गेंद चौके के लिए जा रही है. लेकिन फिलिप्स ने हैरतअंगेज डाइव लगाकर गेंद को लपक (Glenn Phillips sensational Catch) लिया.

बाउंड्री लाइन पर खड़े ग्लेन फिलिप्स ने भागते हुए अपनी बांई ओर डाइव लगाकर गेंद को दोनों हाथों से लपक लिया. ग्लेन फिलिप्स की कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो भी इस कैच को देख रहा है उसके मुंह पर एक ही शब्द आ रहा है…नामुमकिन.

साउथ अफ्रीका से है फिलिप्स का रिश्ता

भले ही ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हों लेकिन उनका जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था. फिलिप्स 1996 में ईस्ट लंदन में जन्मे थे. फिलिप्स जब 5 साल के थे तो उनका परिवार ऑकलैंड में बस गया था. फिलिप्स ने क्रिकेट का ककहरा ऑकलैंड में ही सीखा और अब वो अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग का जलवा बिखेर रहे हैं.

टी20 ब्लास्ट में ग्लेन फिलिप्स का जलवा

बता दें ग्लेन फिलिप्स टी20 ब्लास्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. फिलिप्स अबतक 10 मैचों में 60 से ज्यादा की औसत से 423 रन बना चुके हैं. फिलिप्स के बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं और उनका स्ट्राइक रेट 160 से ज्यादा का है. बड़ी बात ये है कि फिलिप्स ने टूर्नामेंट में चौके से ज्यादा छक्के लगाए हैं. फिलिप्स अबतक 29 छक्के लगा चुके हैं और इस मामले में वो टूर्नामेंट के टॉप खिलाड़ी हैं.

इसे भी पढ़ें, धोनी अगला आईपीएल नहीं खेले तो मैं भी बाहर रहूंगा: सुरेश रैना

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए 25 टी2- मैचों में 28.11 की औसत से 506 रन बनाए हैं. फिलिप्स टी20 क्रिकेट में एक शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं अपने डेब्यू टेस्ट में ही उन्होंने अर्धशतक ठोका था. फिलहाल फिलिप्स ने एक ही टेस्ट मैच खेला है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here