VIDEO: गर्मी से राहत पाने के लिए ऊना में पानी की हौदी में घुसा अजगर, मचा हड़कंप

0
5


ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में गर्मी से आम आदमी से लेकर जानवर भी परेशान हैं. यहां पर जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव झंबर में सिंचाई के लिए खेतों में बनाई गई पानी की हौदी में एक बड़ा अजगर (Python in Una) मिला. वन विभाग की टीम ने माहिर बाबा गुरदयाल सिंह की मदद से अजगर को काबू कर जंगल में छोड़ा. रिहायशी क्षेत्रों के पास मिले विशालकाय अजगर से लोगों में भी दहशत का माहौल है. दरअसल, गर्मी से राहत पाने के लिए अजगर पानी में घुस गया था.

पानी में घुस गया

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह झंबर निवासी अजय शर्मा के घर के समीप बनी पानी की हौदी में अजगर देखा गया. स्थानीय ग्रामीण जब खेतों को पानी लगाने के लिए हौदी के पास पहुंचे तो उसमें एक बड़ा अजगर देखा. ग्रामीणों ने मामले की सूचना पंचायत प्रधान और वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम अजगर को काबू करने के लिए मौके पर पहुंच गई, लेकिन विशालकाय अजगर काबू में नहीं आ रहा था. इसके चलते सांप पकडऩे में महारत हासिल बाबा गुरदयाल सिंह को मौके पर बुलाया गया. गुरदयाल सिंह की अगुवाई में वन विभाग के कर्मचारियों ने विशालकाय अजगर पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया और एक बड़े बैग में पैक करके जंगल में छोड़ा गया.

क्या बोले अधिकारी

वन विभाग के रेंज ऑफिसर संजीव कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि झंबर गांव में विशालकाय अजगर पाया गया था, जिसे पकड़ कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here