UGC ने PhD, NET, SET क्वालिफाई कैंडिडेट्स के लिए लॉन्च किया जॉब पोर्टल

0
5


विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट), स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट (एसईटी) और पीएचडी क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों की नौकरी तलाशने में मदद करने के लिए एक एकेडमिक जॉब पोर्टल लॉन्च किया है. बता दें कि UGC जॉब पोर्टल पर NET, SET, PhD  क्वालिफाइड कैंडिडेट्स अपनी प्रोफाइल बनाकर विभिन्न यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में वैकेंसी का ब्यौरा जान सकते हैं और फिर उन पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीवार पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर अपना प्रोफाइल बना सकते हैं

जिन उम्मीदवारों ने नेट/सेट/पीएचडी क्वालिफाई किया है, वे यूजीसी जॉब पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइटUg.ac.in/jobportal पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपना प्रोफाइल ऑनलाइन बना सकते हैं. वहीं पोर्टल पर उपलब्ध कैंडिडेट्स की प्रोफाइल से एजुकेशनल इंस्टीट्यूट उम्मीदवारों की खोज कर सकते हैं. इसके साथ ही कैंडिडेट्स भी अवेलेबल वैकेंसी के मुताबिक अप्लाई कर सकते हैं.

पोर्टल पर नॉन टीचिंग जॉब्स को भी किया जाएगा अपलोड

आयोग पोर्टल पर उपलब्ध जॉब्स को अपग्रेड भी करेगा और नॉन टीचिंग जॉब को भी समय-समय पर पोस्ट करता रहेगा. बता दें कि नॉन टीचिंग जॉब में प्रशासनिक भूमिकाओं वाली जॉब्स होंगी जैसे कि अकाउंट्स, सिक्योरिटी, हेल्थ, लाइब्रेरी सहित कई अन्य डिपार्टमेंट हैं. इनसे संबंधित वैकेंसी भी पोर्टल पर अपलोड की जाएंगी.

यूजीसी द्वारा जॉब पोर्टल लॉन्च किया जा चुका है इसलिए एनईटी, पीएचडी सहित अन्य एग्जाम क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे जॉब की लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर रेग्यूलर विजिट करें.

ये भी पढ़ें

Government Jobs List 2021: बैंक से लेकर रेलवे व पुलिस विभाग तक देश के विभिन्न सरकारी विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, चेक करें लिस्ट

Assam Board Exam 2021: असम सरकार आज तय करेगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा का भविष्य

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here