Udaipur: पैंथर ने महिला को बनाया शिकार, मारकर जंगल में घसीट ले गया, ग्रामीणों में आक्रोश

0
1


पैंथर ने उदयपुर-सलुंबर हाईवे पर केवड़े की नाल में महिला को अपना शिकार बनाया. (सांकेतिक तस्वीर)

Terror of Panther: उदयपुर के जंगलों में एक पैंथर ने आतंक मचा रखा है. इस पैंथर ने एक महिला (Woman) पर हमला कर उसे मार डाला और बाद खाने के लिये उसके शव (Dead body) को घसीटकर जंगल में ले गया.

उदयपुर. मेवाड़ के उदयपुर इलाके में लगातार पैंथर (Panther ) का आतंक बढ़ता जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र में एक पैंथर अक्सर मवेशियों का शिकार (Hunt) करता रहता है, लेकिन अब उसने एक महिला (Woman) को ही अपना शिकार बना लिया. इस घटना में महिला की मौत हो गई. पैंथर द्वारा महिला का शिकार किये जाने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण भी मौके पर जमा हो गये और वहां जमकर हंगामा खड़ा कर दिया.

ग्रामीणों ने उदयपुर-सलुंबर मार्ग को जाम कर दिया
जानकारी के अनुसार गुरुवार को उदयपुर-सलुंबर हाईवे पर केवड़े की नाल में पैंथर ने भंवरी बाई नाम की एक महिला पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. हमले के बाद पैंथर महिला के शव को करीब आधे किलोमीटर तक जंगल में घसीट कर ले गया. बाद में ग्रामीणों को महिला का शव क्षत विक्षित अवस्था में मिला. मृतक महिला के गले में गहरे घाव के निशान थे. ग्रामीणों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो वे बड़ी तादाद में वहां जमा हो गये. ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी. बाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने उदयपुर-सलुंबर मार्ग को जाम कर दिया. भीड़ ने कुछ देर हाईवे पर पथराव भी किया. सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

PHOTOS: चित्तौड़गढ़ में खेत में 12 फीट का विशालकाय अजगर देखकर उड़े ग्रामीणों के होश, यूं किया काबूचार लाख रुपये मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग

हालात को देखकर वहां पर दो थानों की टीम को तैनात किया गया. बाद में अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की. ग्रामीणों ने वन विभाग के सामने चार लाख रुपये के मुआवजे, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और बच्चों को नि:शुल्क पढाई की व्यवस्था की मांग रखी. वन विभाग और प्रशासन ने सभी उचित मांगों को सरकार के स्तर पर मनवाने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हो पाया. ग्रामीणों की समझाइश के बाद शव को मौके से हटाकर पुलिस ने एमबी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने शव परिजनों के सपुर्द कर दिया है. आश्वासन के अनुरूप अधिकारियों ने उनकी मांगों को पूरी कराने के लिये सरकारी स्तर पर प्रयास शुरू कर दिये हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here