Twitter का हुआ ये वीडियो चैट ऐप, मोबाइल और डेस्कटॉप के ज़रिए मिलती है स्क्रीन शेयर करने की सुविधा

0
1


ट्विटर ने स्क्वाड (Squad) ऐप का अधिग्रहण कर लिया है.

इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि इससे यूज़र्स को मोबाइल (Mobile) और डेस्कटॉप (Desktop) के ज़रिए अपनी स्क्रीन भी शेयर करने की सुविधा मिलती है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 13, 2020, 11:22 AM IST

ट्विटर (Twitter) ने शनिवार को घोषणा की है कि उसने स्क्वाड (Squad) का अधिग्रहण कर लिया है. Squad एक वीडियो चैट ऐप है, जिसे मुख्य रूप से टीन एज लड़कियों को ध्यान रखते हुए बनाया गया है. इसके अलावा इस ऐप में लाइव वीडियो कन्वर्सेशन भी की जा सकती है. इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि इससे यूज़र्स को मोबाइल (Mobile) और डेस्कटॉप (Desktop) के ज़रिए अपनी स्क्रीन भी शेयर करने की सुविधा मिलती है. जानकारी के लिए बता दें कि अधिग्रहण की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है, रिपोर्ट में कहा गया है कि स्क्वाड की पूरी टीम ट्विटर के रैंक्स में शामिल हो जाएगी.

स्क्वाड ऐप, जिसने विशेष रूप से कोविड -19 महामारी के शुरुआती महीनों में सबका ध्यान खींचा था, उसे शनिवार को बंद कर दिया गया. टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक Squad के Co-फाउंडर और CEO Esther Crawford ‘product in the conversation space’ को लीड करने के लिए ट्विटर को जॉइन करेंगे.

(ये भी पढ़ें- 100 रुपये से भी कम के हैं Jio के ये 4 धांसू प्लान! 51 रुपये में मिलता है 6GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग)

Snapchat पर शेयर करें Tweetस्नैपचैट और ट्विटर ने एक दूसरे के लिए अब सपोर्ट जारी कर दिया है. यानी कि अब आप अपने ट्वीट को सीधे तौर पर स्नैपचैट पर शेयर कर सकते हैं. अभी तक ट्विटर यूज़र्स को अपने ट्वीट को स्नैपचैट पर शेयर करने के लिए स्क्रीनशॉट का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब यूजर्स को  ट्वीट शेयरिंग के लिए स्नैपचैटा की भी ऑप्शन मिलेगा, हालांकि फिलहाल ये फीचर iOS यूजर्स के लिए ही है. ट्विटर ने कहा है कि जल्द ही इस फीचर को इंस्टाग्राम के लिए भी जारी किया जाएगा.

ध्यान रहे कि नए अपडेट के बाद भी ये शर्त है कि आप सिर्फ उन्हीं ट्वीट को स्नैपचैट पर शेयर कर सकते हैं जो पब्लिक है. प्राइवेट ट्वीट को स्नैपचैट पर शेयर नहीं किया जा सकता.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते हुए Poco के ये 5 बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी और कई खास फीचर्स)

>>यदि आप अपने किसी ट्वीट को स्नैपचैट पर शेयर करना चाहते हैं तो ट्वीट के शेयर बटन पर क्लिक करके स्नैपचैट के आइकन पर क्लिक करना होगा.

>>इसके बाद आप अपने ट्वीट को आप स्नैपचैट की स्टोरीज में भी शेयर कर सकते हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here