TOP 10 Sports News: एशिया कप रद्द, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में IPL की वजह से होगा बदलाव!

0
6


TOP 10 Sports News: 19 मई की टॉप-10 खबरें.

बुधवार को खेल जगत से कई खबरें सामने आई. एबी डिविलियर्स ने क्यों संन्यास से वापसी नहीं की, पाकिस्तान को कैसे लगा झटका और क्यों रद्द हुआ एशिया कप? जानिए खेल जगत की टॉप 10 खबरें (TOP 10 Sports News)

नई दिल्ली. 19 मई को खेल जगत में कई बड़ी खबरें सामने आई जिसमें सबसे अहम भारतीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़ी थी. एबी डिविलियर्स ने संन्यास से वापसी क्यों नहीं की, इसका जवाब भी साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने दिया. साथ ही सानिया मिर्जा की मदद के लिए खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय को खत लिखा है. आइए आपको बताते हैं बुधवार की 10 बड़ी खबरें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार रात महिला क्रिकेट टीम के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया जिसमें उसने 22 खिलाड़ियों की संख्या घटाकर 19 कर दी. ग्रेड ए के खिलाड़ियों को सालाना 50 लाख, ग्रेड बी के खिलाड़ियों को सालाना 30 लाख और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये मिलेंगे.

जून में श्रीलंका में होने वाला एशिया कप कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया है. आयोजकों ने बुधवार को इसका ऐलान किया. पिछले साल ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना था लेकिन तब भी कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया था.

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. पीसीबी ने बचे हुए 20 मैचों का आयोजन करने की भरपूर कोशिश की. मंगलवार को खबर आई थी कि यूएई सरकार ने पीसीबी को अबु धाबी में पीएसएल के बचे हुए मैच आयोजित करने की इजाजत दे दी है लेकिन बुधवार को इस लीग के बचे हुए मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया.

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भले ही कोरोना वायरस से उबर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे के लिए उनका स्टैंडबाय खिलाड़ी चुन लिया है. खबरों के मुताबिक विकेटकीपर केएस भरत को साहा के बैकअप के तौर पर इंग्लैंड भेजा जा सकता है.

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हो सकता है. इसकी बड़ी वजह आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैच हैं, जो कि इंग्लैंड में ही आयोजित किये जा सकते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और ईसीबी के बीच भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को छोटा करने की बातचीत चल रही है. मतलब बीसीसीआई चाहती है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 5 से कम मुकाबले हों. इसके एवज में बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले इंग्लैंड में आयोजित कराएगी.

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक खेली जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से जारी होने वाली ‘प्लेइंग कंडिशंस (मैच से जुड़ी परिस्थितियो संबंधी नियम और शर्तों )’ का इंतजार कर रही है. इससे ही साउथम्पटन में खेले जाने वाले इस मुकाबले के ‘ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में क्या होगा? अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा?’

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टी20 टीम में शामिल डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस को आराम दिया जा सकता है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) वॉर्नर और पैट कमिंस को पारिवारिक कारणों और बॉल टेंपरिंग विवाद के फिर से सुर्खियों में आने के बाद से आराम देना चाहता है. डेविड वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि बायो बबल के कारण लगातार क्रिकेट खेलना मुश्किल है.

विराट कोहली ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर केएस श्रवंति नायडू की मां की आर्थिक मदद की है. दरअसल नायडू की मां को कोरोना हो गया था और उनकी हालत गंभीर थी. नायडू की मां अस्पताल में भर्ती थी लेकिन उनके इलाज के खर्चे के लिए उनपर ज्यादा पैसे नहीं थे. ऐसे मौके पर विराट कोहली ने इस पूर्व महिला क्रिकेटर की मदद की और उन्हें 6.77 लाख रुपये दिये.

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के संन्यास से वापसी से इनकार करने की वजह सामने आई है. हेड कोच मार्क बाउचर ने बताया कि डिविलियर्स किसी और खिलाड़ी की जगह टी20 टीम में नहीं लेना चाहते हैं.

टोक्यो ओलंपिक से पहले इंग्लैंड में कई टूर्नामेंट खेलने जा रही टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के दो साल के बेटे के वीजा के लिये खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप का अनुरोध किया है . सानिया को छह जून से नाटिंघम ओपन, 14 जून से बर्मिघम ओपन , 20 जून से ईस्टबोर्न ओपन और 28 जून से विम्बलडन में भाग लेना है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here