Sriganganagar : सरहद पार पाकिस्तान से फिर उड़कर भारत आया गुब्बारा, पुलिस ने लिया कब्जे में

0
2


पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में गुब्बारे के साथ कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है.

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak international border) पर श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर पाकिस्तानी गुब्बारा (Pakistani balloon) मिला है. पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है.

श्रीगंगानगर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak international border,) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर सरहद पार पाकिस्तान से एक गुब्बारा (Pakistani balloon) उड़कर आया है. इस गुब्बारे पर अंग्रेजी भाषा में PIA लिखा हुआ है. प्रारंभिक जांच में गुब्बारे के साथ कुछ भी संदिग्ध (Suspected) नहीं मिला है. पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है. यहां इससे पहले भी सीमा पार से आई कई संदिग्ध चीजे मिलती रही हैं.

रायसिंहनगर इलाके के खेत में पड़ा मिला गुब्बारा
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह गुब्बारा श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर थाना क्षेत्र के 12 PS के किसान हरविंदर सिंह के खेत में मंगलवार को सुबह पड़ा मिला. हवाई जहाज के आकार के इस पाकिस्तानी गुब्बारे को देखकर किसान हरविंदर सिंह ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. इस पर रायसिंहनगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाक गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया. खेत में मिले इस पाकिस्तानी गुब्बारे पर अंग्रेजी भाषा में PIA लिखा हुआ है. पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में गुब्बारे के साथ कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. लेकिन गुब्बारे की हालत देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे यह काफी समय से यह खेत में पड़ा हुआ है.

Rajasthan: करौली के बाद अब सीकर में एक बुजुर्ग की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्‍या, 5 युवक हिरासत मेंपिछले दिनों घुसपैठ का प्रयास कर रहे दो तस्करों को मार गिराया गया था

उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित श्रीगंगानगर, बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर जिले में सीमावर्ती इलाकों में कई बार इस तरह की संदिग्ध वस्तुयें मिलती रहती हैं. वहीं सरहद पार से कई बाद जासूसी के काम लिये जाने वाले कबूतर और बाज भी पकड़े गये हैं. इस इलाके में कई बार पाक कायराना हरकतें करता रहता है. श्रीगंगानगर जिले में पिछले दिनों पाक से भारत की सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करते हुये दो तस्करों को भी बीएसएफ ने मार गिराया था.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here