Sofia Twenty20: रोमानिया महज 34 गेंदों में 116 रन बनाकर मैच जीता, तरनजीत सिंह बने हीरो

0
5


नई दिल्ली. सोफिया टी20 टूर्नामेंट (Sofia Twenty20) में रोमानिया ने धमाल मचा दिया है. रोमानिया ने सिर्फ 34 गेंदों अंदर 116 रन बनाकर सर्बिया (Romania vs Serbia) को 10 विकेट से हरा दिया. सर्बिया ने पहली बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 115 रन ही बना सकी. इस छोटे से लक्ष्य को तरनजीत सिंह (Taranjeet Singh) और कप्तान रमेश सथीसन ने आसानी से हासिल किया और दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद अर्धशतक जड़ा. रोमानिया इस जीत के साथ ही फाइनल में पहुंच गई है. वहीं बुल्गारिया और ग्रीस के बीच होने वाला दूसरा सेमीफाइनल रद्द हो गया. आज 27 जून को दोपहर 1.30 बजे से फाइनल मुकाबला होने वाला है. रोमानिया किसके खिलाफ फाइनल खेलेगा यह जानकारी अभी तक नहीं आई है.

सर्बिया की तरफ से लेस्ली डनबर ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी
सर्बिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सर्बिया का पहला विकेट 34 रन पर गिरा और तीसरे नंबर पर लेस्ली बल्लेबाजी करने उतरे. विकेटों के पतझड़ के बीच इस बल्लेबाज ने 41 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली. रोमानिया की ओर पावेल फ्लोरिन ने दो जबकि इजाज हुसैन, वकार अब्बासी और तरनजीत सिंह ने एक-एक विकेट लिया.

रमेश सथीसन ने 14 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक
रोमानिया के कप्तान रमेश सथीसन ने केवल 14 गेंदों पर पचासा जड़ा. इस बल्लेबाज ने 15 गेंदों में छह चौके और पांच छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट करीब 374 का रहा. वहीं तरनजीत सिंह ने 19 गेंदों में पांच चौके और इतने ही छक्कों मदद से 57 रन बनाए. इस बल्लेबाज का भी स्ट्राइकर रेट 300 का रहा.

यह भी पढ़ें:

WI vs SA: क्रिस गेल सहित 4 खिलाड़ी 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में खेले, मचा दिया कोहराम

भारत में जन्मे क्रिकेटर ने 13 साल की उम्र में खेली थी 600 रन की पारी, 117 साल तक रिकॉर्ड कायम रहा

तरनजीत सिंह को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. टी20 क्रिकेट में इस बल्लेबाज का यह तीसरे मैच में ंदूसरा अर्धशतक है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here