Singapore Covid 19: B.1.617 वेरिएंट के चलते सिंगापुर में बंद हुए स्कूल, बच्चे पाए जा रहे संक्रमित

0
1


सिंगापुर में बच्चों पर खतरा (AP Photo/Vincent Yu)

Singapore Covid 19: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर वेरिएंट के बहुत घातक होने का दावा किया. CM ने कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को काफी खतरा हो सकता है.

सिंगापुर. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर वेरिएंट (Singapore Covid 19) के बहुत घातक होने का दावा किया. उन्होंने कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को काफी खतरा हो सकता है.  उनके इस बयान पर काफी बवाल मच गया था. दूसरी ओर सिंगापुर में अभिभावक, बच्चों को कोरोना की लहर से बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. बच्चों में कोरोना संक्रमण की स्थिति घातक ना हो इसके लिए स्कूलों को बंद कर दिया है. साथ ही घरों में बच्चों की खास देखभाल की जा रही है. सिंगापुर सरकार ने रविवार को कहा है कि कोरोना का नया म्यूटेंट बी.1.1.67 वेरिएंट बच्चों पर ज्यादा असर कर रहा है. जिसकी वजह से देश के स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि अब युवाओं के वैक्सीनेशन की तैयारी जरूरी है. सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन सिंग ने कहा कि वायरस के कुछ म्यूटेशन बहुत अधिक एक्टिव होते हैं और वह छोटे बच्चों को नुकसान पहुंचा रहा है. चुन सिंग ने कहा कि वायरस से संक्रमित बच्चों में से कोई गंभीर रूप से बीमार नहीं है और कुछ में हल्के लक्षण है. सितंबर के बाद पहली बार सबसे ज्यादा 38 मामले उधर, सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने भी मंत्रालय के चिकित्सा सेवा के निदेशक केनेथ माक के हवाले से कहा कि B.1.617 बच्चों को अधिक असर डाल रहा है. सिंगापुर में कोविड के नए वेरिएंट से कितने बच्चे संक्रमित हुए हैं, अभी तक उनके पास कोई आधिकारिक डेटा नहीं है. सिंगापुर में बीते साल सितंबर के बाद पहली बार हाल ही में सबसे ज्यादा 38 नए मामले आए. इन नए मामलों में 4 बच्चे शामिल हैं. ये सभी एक ही ट्यूशन सेंटर में पढ़ते थे.

सिंगापुर में फाइजर और मार्डर्ना की वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके साथ ही यहां 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए भी फाइजर की वैक्सीन को मंजूरी दे दी है. यहां अब तक आबादी के पांचवें हिस्से को वैक्सीन्स को दो खुराकें दी जा चुकी हैं.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here