SBI Exam 2021: कोविड-19 के चलते SBI ने फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 2021 स्थगित की

0
2


भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 23 मई 2021 को निर्धारित फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट भर्ती परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. दोनों एग्जाम के लिए रिवाइज्ड परीक्षा तिथियां स्थिति के मूल्यांकन के बाद तय की जाएंगी.

गौरतलब है कि फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पिछले सप्ताह ही एसबीआई ने जारी किए थे.

एसबीआई ने आधिकारिक नोटिस जारी कर दी सूचना

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने दोनों परीक्षाओं के स्थगित किए जाने के संबंध में आधिकारिक नोटिस भी जारी किया है. नोटिस के मुताबिक, “ कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 23 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट भर्ती परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित किया जाता है.”

कुल 200 अंकों की होगी परीक्षा

बता दें कि ऑनलाइन फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट भर्ती परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी. परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे जो कि कुल अंक 200 के होंगे. परीक्षा की समय अवधि 120 मिनट के लिए है. एग्जाम में जनरल अवेयनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग एबिलिटी और प्रोफेशनल नॉलिज से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे. अभ्यर्थी इन सब विषयों की अच्छे प्रकार से तैयारी कर लें और तनावमुक्त रहकर परीक्षा दें.  ऑनलाइन मोड में आयोजित परीक्षा में सफल हुए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में सफल होने के लिए अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे.

जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई फार्मासिस्ट और डेटा एनालिस्ट भर्ती परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से संबंधित लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें

DSSSB Recruitment 2021: टीजीटी, एलडीसी समेत 7000 से ज्यादा विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 25 मई से करें आवेदन

SPPU Result 2021: पुणे यूनिवर्सिटी ने UG और PG प्रोग्राम्स के नतीजे घोषित किए, ऐसे करें परिणाम चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here