Sarkari Naukri: हेडमास्टर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, स्नातक पास करें अप्लाई

0
1


नई दिल्ली. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (Rajasthan Public Service Commission) ने हेडमास्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 83 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. संस्कृत से स्नातक पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थी  के पास डिप्लोमा इन एजुकेशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं कम से कम 5 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं राज्य के एससी, एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र की सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होगी. परीक्षा का समय तीन घंटे का होगा और अभ्यर्थियों 300 प्रश्नों को हल करना होगा. एक प्रश्न दो नंबर के होंगे. तिथि और केंद्र के बारे में अभ्यर्थियों को अधिकारिक वेबसाइट के जरिए सूचना दी जाएगी.

आवेदन फीस

सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और पिछड़ा वर्ग के लिए 350 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपए आवेदन फीस देना होगा.

यह भी पढ़ें –
Sarkari Naukri 2021: 1000 से अधिक पदों पर भर्तियों की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन
UPSC NDA Exam 2021: एनडीए-2 परीक्षा का नोटिफिकेशन कब होगा जारी, जानें डिटेल

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 14 जून 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 13 जुलाई 2021

अधिकारिक वेबसाइट – rpsc.rajasthan.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here