Sandpaper Gate: माइकल क्लार्क बोले-बॉल टेंपरिंग की साजिश से वाकिफ थे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

0
5


माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दावे पर सवाल उठाया है. (फोटो साभार-michaelclarkeofficial)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाच कैमरन बैनक्रॉफ्ट के एक इंटरव्यू के बाद तीन साल पुराना सैंडपेपर गेट स्कैंडल दोबारा सुर्खियों में हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क कंगारू गेंदबाजों के बयान से संतुष्ट नहीं हैं.

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क 2018 के गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के स्पष्टीकरण से आश्वस्त नहीं हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और नाथन लायन ने बड़ी कुशलता से बयान तैयार किया. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज यह महत्वपूर्ण बात भूल गये कि इस मामले में उनकी भागीदारी का संकेत किसी बाहरी व्यक्ति ने नहीं बल्कि टीम के साथी ने दिया था. क्लार्क अपने इस बयान पर कायम हैं कि टीम के सदस्य रहे गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गये टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने की साजिश से वाकिफ थे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के बयान से संतुष्ट नहीं क्लार्क क्लार्क ने कहा कि उनके बयान में इस घटना के मुख्य नायक कैमरन बैनक्राफ्ट और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड साकर का जिक्र नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी चौकड़ी तब इस विवाद का हिस्सा बन गए जब बैनक्राफ्ट ने हाल में संकेत दिये कि उन्हें साजिश की जानकारी दी. इसके बाद इन चारों गेंदबाजों ने बयान जारी करके कहा कि वे इससे अनभिज्ञ थे. इन चारों ने बयान में कहा,‘‘हमें अपनी ईमानदारी पर गर्व है. यह निराशाजनक है कि 2018 के केपटाउन टेस्ट को लेकर कुछ पत्रकारों और पूर्व खिलाड़ियों ने हमारी ईमानदारी पर शक किया.’’ क्लार्क ने कहा, “जब मैंने कैमरन बैनक्राफ्ट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया की तो मैं जानता था कि इससे कुछ लोग नाराज होंगे.” उन्होंने कहा, “मेरी यह टिप्पणी निश्चित तौर पर व्यक्तिगत नहीं थी विशेषकर जहां तक चारों गेंदबाजों का सवाल है जो कि मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं.” बैनक्राफ्ट ने हाल में एक इंटरव्यू में दावा किया था टीम के गेंदबाज संभवत: इस साजिश से वाकिफ थे. इस पर​ क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने फिर से जांच करने की पेशकश की जिसके बाद बैनक्राफ्ट अपने बयान से मुकर गये थे. अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज क्लार्क ने साकर के बयान का जिक्र किया जिन्होंने कहा ​था कि इस प्रकरण के लिये उन्हें भी दोषी ठहराया जा सकता है.क्लार्क ने कहा, “कई लोगों, पूर्व खिलाड़ियों, पत्रकारों ने कैमरन बैनक्राफ्ट और गेंदबाजी कोच डेविड साकर के बयान के आधार पर टिप्पणियां की थी. संयुक्त बयान देखने के बाद मुझे लगता है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है.” उन्होंने कहा, “इस बयान में एक चीज जो मेरे लिये अलग है वह यह है कि वे भूल गये कि इस तरह की टि​प्पणियां क्यों की गयी. यह उनके साथी कैमरन बैनक्राफ्ट की टिप्पणी पर आधारित थी जो घटना में शामिल था और ये डेविड साकर के बयान पर आधारित थी जो तब टीम के गेंदबाजी कोच थे. यह भी पढ़ें: बॉल टेंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को डिविलियर्स ने लगाई लताड़, कहा-उनकी बातें बकवास है
कुलदीप यादव फंसे मुश्किल में, लॉन में कोरोना वैक्सीन लेने पर डीएम ने बिठाई जांच क्लार्क ने कहा, “इन गेंदबाजों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह याद करने की जरूरत है कि यह मसला क्यों उछला. आपको अपने वर्तमान साथी का जिक्र करना चाहिए थो जो उस समय वहां मौजूद था और जिसने अपराध किया था तथा अपने गेंदबाजी कोच का जिक्र करना ​चाहिए था जो उस समय वहां था. आपने इन दोनों को छोड़ दिया.”









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here