RCB vs SRH Live Score, IPL 2020: आरसीबी को चौथा झटका, जोश फिलिप हुए आउट

0
1


नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद  (Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad) के बीच टक्कर हो रही है. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.  सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में एक बदलाव है. चोट के कारण विजय शंकर बाहर हो गए हैं वहीं ऋद्धिमान साहा टीम में वापस आ गए हैं. आरसीबी में दो बदलाव किए गए. नवदीप सैनी शिवम दुबे की जगह टीम में हैं वहीं डेल स्टेन की जगह इसरु उडाना टीम में शामिल हैं.  शारजाह के मैदान पर होने वाला ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है. बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक जीत की दरकार है और सनराइजर्स हैदराबाद अब भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है, उसे बैंगलोर को हराने के बाद अगला मैच भी जीतकर अपने अंक 14 पहुंचाने होंगे.

आरसीबी को हर हाल में चाहिए जीत
चेन्नई और मुंबई से पिछले दो मैच गंवाने के बावजूद अंकतालिका में आरसीबी (RCB) अभी सनराइजर्स से बेहतर स्थिति में है. आरसीबी को प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिये सनराइजर्स और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ होने वाले आखिरी दो मैचों में से एक मैच जीतना होगा. अपने दोनों मैच गंवाने के बाद भी आरसीबी के 14 अंक रहेंगे और वह तब भी बेहतर नेट रन रेट के आधार पर क्वालिफाई कर सकता है लेकिन इसके लिये उसे अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दरकार रहेगी. वैसे अंतिम दो मैचों में हार पर आरसीबी का नेट रन रेट प्रभावित होगा और ऐसे में वह बाहर हो सकता है.

सनराइजर्स के लिए सिर्फ जीत नहीं है काफी
सनराइजर्स के अभी 12 मैचों में 10 अंक हैं. उसे नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिये बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. सनराइजर्स को आरसीबी के बाद मुंबई का सामना करना है. सनराइजर्स के लिये दोनों मैचों में जीत भी पर्याप्त नहीं है. उसे यह उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी, दिल्ली (दोनों 14) और किंग्स इलेवन पंजाब (12 अंक) में से कोई 16 अंक तक नहीं पहुंच पाये. ऐसी स्थिति में सनराइजर्स बेहतर रन रेट पर प्लेऑफ में पहुंच सकता है.

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, इसुरु उदाना, मोइन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा , संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here