Rajasthan News: कल से चलेंगी रोडवेज की 1600 बसें, आज से ऑनलाइन बुकिंग शुरू

0
2


सभी चीफ मैनेजर्स को अपने-अपने डिपो के रूट तय करने की छूट दी गई है.

1600 Roadways buses will run from tomorrow: अनलॉक-2.0 के साथ ही 10 जून से राजस्‍थान में रोडवेज की बसें सड़कों पर दौड़नी शुरू हो जाएंगी. यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज ने 9 जून से ऑनलाइन बुकिंग (Online booking started) शुरू कर दी है.

जयपुर. राजस्‍थान में मंगलवार से अनलॉक-2 (Unlock-2) की गाइडलाइन लागू हो गई है. इसके तहत गुरुवार से सार्वजनिक परिवहन भी शुरू हो जाएगा. इसमें रोडवेज बसों (Roadways buses) का संचालन भी शामिल होगा. 10 जून से रोडवेज अपने बेड़े की करीब 50 प्रतिशत बसों का संचालन शुरू करेगा. इसे लेकर मुख्यालय स्तर पर निर्णय लिया जा चुका है.

संचालन को लेकर मंगलवार को रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने प्रदेश के सभी चीफ मैनेजर्स के साथ बैठक की. इसमें निर्णय लिया गया कि रोडवेज गुरुवार से प्रथम चरण में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 1600 बसों के साथ संचालन शुरू करेगा. सभी चीफ मैनेजर्स को अपने-अपने डिपो के रूट तय करने की छूट दी गई है.

ऑनलाइन बुकिंग शुरू

रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने यह भी बताया कि 10 जून से रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी. इन बसों की समय सारिणी देखने, भीड़भाड़ से बचने और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए यात्री बुधवार से ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in से बुक करवा सकते हैं. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ भी मिलेगा. इसके अलावा यात्री बस स्‍टैंड पर टिकट काउंटर से या बस के अंदर बैठकर परिचालक से भी टिकट ले सकेंगे. यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा.निजी बसें भी होगी संचालित

राजस्‍थान में 10 जून से रोडवेज के साथ निजी बसों का संचालन भी शुरू हो जाएगा. इसे लेकर परिवहन विभाग ने एसओपी जारी कर दी है. प्रदेश में स्टेट कैरिज और कॉन्ट्रेक्ट कैरिज की बसें 100 प्रतिशत क्षमता के साथ अपने निर्धारित रूट पर संचालित हो सकेंगी. परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने बताया कि निजी वाहन मालिकों को यात्रा से पूर्व और यात्रा के बाद बसों को सोडियम हाइपोक्लोराइड के सॉल्यूशन से सैनिटाइज करना होगा. संचालन के समय चालक-परिचालक के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. नियमों का पालन न होने पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here