Rajasthan : कोचिंग संस्थान और स्कूल जल्द खुलने के संकेत दिए शिक्षा मंत्री डोटासरा ने

0
2


कोटा में आयोजित कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में शरीक होने के लिए प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी पहुंचे.

शिक्षा विभाग, चिकित्सा और गृह विभाग से रायशुमारी के बाद कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही खोले जाएंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर. शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 10:12 PM IST

कोटा. राजस्थान (Rajasthan) में कोचिंग संस्थान और स्कूल जल्द खोले जा सकते हैं. सरकार लंबे वक्त से बंद पड़े स्कूल और कोचिंग को कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करते हुए खोलने की तैयारी कर रही है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने संकेत देते हुए कहा है कि हमने सभी विभागों को पत्रावली भेज रखी है. कोरोना का प्रभाव कम हो रहा है. इसके मद्देनजर हम स्कूल और कोचिंग फिर से शुरू करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. डोटासरा ने कोटा में कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब थे. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में जहां कोचिंग स्कूल खोले गए हैं, वहां भी अब कोरोना से बचाव को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का विश्लेषण किया जा रहा है.

बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता

शिक्षा मंत्री ने कोटा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि स्कूल, कोचिंग खोलना कोरोना के चलते अकेले शिक्षा विभाग का अधिकार नहीं है. बचाव और रोकथाम के लिए अन्य विभागों से जो निर्देश और रिपोर्ट सरकार को मिलेगी उसके बाद ही गाइडलाइन की पालना के साथ कोचिंग, स्कूल शुरू किए जाने की दिशा में हम आगे बढ़ेंगे – यह मुझे उम्मीद है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है. इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

आज कोटा बचाव संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापनकांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में शरीक होने पंहुचे प्रदेश प्रभारी अजय माकन और डोटासरा को कोटा बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने ज्ञापन भी सौपा. चंबल होस्टल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि हमारे संगठन में हॉस्टल्स एसोसिएशन के अलावा पीजी, ऑटो यूनियन सहित व्यापारिक संगठन के लोग सदस्य हैं. ये लोग लगातार सरकार से हजारों लोगों पर बीते 9 माह से आए रोजी रोटी के संकट को दूर करने की मांग कर रहे हैं. अब जब दूसरे प्रदेशों में कोचिंग शुरू की जा रही है, तो राजस्थान में भी गाइडलाइन के मुताबिक कोचिंग शुरू की जाए. गाइडलाइन की पालना के लिए हमने पूरी तैयारियां कर रखी हैं.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here