PVR के JMD बिजली बोले- अगला महीना चुनौतीपूर्ण फिर भी पटरी पर लौटेगा सिनेमा कारोबार

0
1


सिनेमा हॉल (फोटो क्रेडिट-AFP)

PVR के JMD संजीव बिजली (Sanjeev Bijli) ने कहा, सिनेमाघर आने पर नई फिल्में देखने को नहीं मिल रहीं लेकिन खुशी इस बात की है कि थियेटर खुल गए हैं. मुझे लगता है कि अगले दो सप्ताह हम सभी के लिए परीक्षा वाले रहेंगे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 3:46 PM IST

नई दिल्ली. पीवीआर लिमिटेड (PVR Limited) के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली (Sanjeev Bijli) ने कहा है कि अगला एक महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण जरूर रहेगा, लेकिन फिल्मों का कारोबार दीपावली तक परवान चढ़ने की उम्मीद है. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्मकारों ने नई फिल्में रिलीज करना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि सात महीने बंद रहने के बाद देश के कई हिस्सों में सिनेमा हॉल खुल गए हैं. दिल्ली में, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में कोविड-19 संबंधी सख्त नियमों को ध्यान में रखते हुए थियेटर और मल्टीप्लेक्स गुरुवार को खुल गए लेकिन महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर अब भी बंद हैं.

बिजली ने बताया कि सिनेमाघरों ने मानक संचालन प्रक्रियाओं के मद्देनजर व्यवस्था बनाई है जैसे कि एक-एक सीट छोड़कर बैठना, क्षमता की 50 फीसदी टिकटें ही बेचना, खाने पीने का पैकेटबंद सामान बेचना, थर्मल जांच और सैनिटाइजेशन आदि.

अभी सिनेमाघरों में दिखाई जा रही हैं पुरानी फिल्मेंकई सिनेमाघरों का संचालन प्रारंभ हो गया है लेकिन अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है इसलिए पुरानी फिल्मों का ही प्रदर्शन किया जा रहा है. बिजली ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘सिनेमाघर आने पर नई फिल्में देखने को नहीं मिल रहीं लेकिन खुशी इस बात की है कि थियेटर खुल गए हैं. मुझे लगता है कि अगले दो सप्ताह हम सभी के लिए परीक्षा वाले रहेंगे.’

क्रिसमस या नए साल पर रिलीज होंगी ‘83’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्में
संजीव बिजली ने बताया कि ‘83’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्में क्रिसमस या नए साल पर रिलीज होंगी, लेकिन नवंबर में, दीपावली से पहले भी कुछ अहम फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिनमें ‘बंटी और बबली 2 (Bunty aur Babli 2)’, ‘संदीप और पिंकी फरार’, ‘टेनेट’, ‘डेविड कॉपरफील्ड’. उन्होंने बताया कि कई तमिल, बांग्ला और पंजाबी फिल्में भी रिलीज के लिए लाइन में हैं. दर्शकों को इन फिल्मों में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा.’





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here