PhonePe यूजर्स को बड़ी राहत! वॉलेट को कर सकेंगे ऑटो टॉप-अप, जानिए कैसे

0
4


नई दिल्ली. भारत के लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे (PhonePe) यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. फोनपे ने यूपीआई ई-मैंडेट्स (UPI E-mandate) का उपयोग करते हुए एक नया ‘वॉलेट ऑटो टॉप-अप’ के फीचर को लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत अब फोनपे यूजर्स यूपीआई ई-मैंडेट्स सेट करने की अनुमति देकर ऑटो टॉप-अप की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं. इसका मतलब है कि फोनपे ग्राहक अब अपने वॉलेट का उपयोग करके कई पेमेंट कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें मैन्युअल रूप से टॉप अप नहीं करना पड़ेगा.

इसलिए शुरू किया यह फीचर

ऑटो टॉप-अप विकल्प का उद्देश्य PhonePe वॉलेट यूजर्स का समय बचाना है, जिसका ट्रांजैक्शन सक्सेस रेट (99.99 प्रतिशत) है. एक बार UPI ई-मैंडेट सेट हो जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को अपना वॉलेट लोड करने या भुगतान करने के लिए हर बार कोई पिन दर्ज करने या ओटीपी की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं होती है.

लीपफ्रॉग पेमेंट्स में मदद करेगा

PhonePe नोट के अनुसार ई-मैंडेट UPI के लिए एक बड़ा कदम है और व्यवसायों में बड़ी संख्या में उपयोग के मामलों को खोलने के लिए अगले स्तर पर “लीपफ्रॉग पेमेंट्स” में मदद करेगा. UPI ई-मैंडेट डिजिटल पेमेंट ईकोसिस्टम के लिए के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह ग्राहकों को एक सहज आवर्ती भुगतान अनुभव प्रदान करने के आरबीआई के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाता है.

ऐसे करें एक्टिव

ग्राहक फोनपे ऐप होमपेज पर वॉलेट सेक्शन में ‘टॉप-अप’ आइकन का चयन करके वॉलेट ऑटो टॉप-अप को एक्टिव कर सकते हैं. इसके बाद, एक दर्ज करें राशि जिसे वॉलेट में जोड़ने की आवश्यकता है, और एक पॉप-अप दिखाई देगा जो ग्राहकों को ऑटो टॉप-अप सक्षम करने के लिए कहेगा. ग्राहकों को ऑटो टॉप-अप राशि 1,000 रुपये से 5,000 रुपये तक दर्ज करनी होगी और ‘टॉप- स्क्रीन के नीचे ऑटो टॉप-अप ‘वॉलेट विकल्प को ऊपर और सेट करें और यूपीआई पिन दर्ज करें. ग्राहक के बैंक से सफल पुष्टि पर, फोनपे वॉलेट तुरंत चुनी गई राशि के लिए रिचार्ज हो जाता है, और एक ऑटो-टॉप अप मैंडेट बनाया जाता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here