Patna News: स्पाइस जेट कई शहरों के लिए शुरू करेगा नई सेवा, 13 जुलाई से होगी इसकी शुरुआत

0
6


पटना. लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गयी है. खास कर दिल्ली और बड़े शहरों में काम करने वाले लोग रोजाना सैकड़ों की संख्या में पटना एयरपोर्ट से उड़ान भर रहे हैं. यात्रियों की संख्या बढ़ने से विमानों की सेवा में भी विस्तार होना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में स्पाइस जेट (Spice Jet) अपनी नई सेवा की जहां शुरुआत कर रहा है, वहीं जो सेवा यात्रियों की कम होती संख्या को लेकर बन्द कर दी गयी थी उसकी भी शुरुआत की जा रही है.

स्पाइस जेट 13 जुलाई से दिल्ली-पटना-दिल्ली के बीच विमान संख्या SG 214/215 शुरू कर रही है. यह राेजाना संचालित होगी. वहीं, 16 जुलाई से काेलकाता-पटना-सूरत के बीच सप्ताह में तीन दिन स्पाइस की एक-एक जाेड़ी फ्लाइट शुरू हाेने वाली है. SG 343 और SG 344 साेमवार, बुधवार और शुक्रवार काे काेलकाता-पटना-सूरत के बीच ऑपरेट होगी. वहीं, कोरोना काल मे यात्रियों की संख्या कम होने के कारण पटना से बेंगलुरु की उड़ान बन्द कर दी गयी थी. उसकी भी शुरुआत 17 जुलाई से बेंगलुरु-पटना-बेंगलुरु के बीच एक जाेड़ी नई फ्लाइट SG 947/948 के साथ शुरू हाेने वाली है. यह विमान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार काे ऑपरेट करेगी. जिस तरह से लॉकडाउन के खत्म होने के बाद यात्रियों की संख्या बढ़ी है तो आने वाले कुछ दिनों में और और भी विमान कम्पनी अपनी सेवा का विस्तार करेगी.

परिचालन की संख्या धीरे धीरे पहले की तरह होने लगेगी
दरअसल, ये विमान पहले से भी इन सेक्टराें के लिए पटना से ऑपरेट हाे रहे थे. परंतु लाॅकडाउन की वजह से यात्रियाें की तादाद कम हाेता देख एयरलाइंस ने इन विमानाें काे बंद कर दिया था. विमानन कंपनियां कोरोना का असर खत्म होने के बाद हवाई यात्राओं के लिए लोगों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अब धीरे-धीरे पहले से बंद पड़ी सेवाओं को शुरू करने की पहल करने लगी है. उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले समय में पटना एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन की संख्या धीरे धीरे पहले की तरह होने लगेगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here