Patna News: बालू माफिया से 60 हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया SHO, सिपाही भी चढ़ा निगरानी टीम के हत्थे

0
6


थानेदार राजेश कुमार पर आरोप है कि वह दीदारगंज थाना क्षेत्र में गंगा नदी से बालू के अवैध उत्खनन में माफिया तत्वों को संरक्षण दे रहे थे.

बिहार में बालू के अवैध उत्खनन (Illegal Mining) और इसकी बिक्री को लेकर खनन विभाग ने बिहार पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था. जिसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने बालू उत्खनन पर रोक लगाने का दावा किया था.

पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में निगरानी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार की रात को एक थानेदार को दो सिपाहियों के साथ पकड़ा. दीदारगंज थानेदार राजेश कुमार (Didarganj SHO Rajesh Kumar) को पुलिस ने बालू माफिया से रिश्वत लेते उस वक्त पकड़ा जब वह 60000 रुपए वसूल कर रहे थे. थानेदार को पकड़ने के लिए विजिलेंस टीम की अगुवाई डीएसपी सुरेंद्र कुमार मऊवार कर रहे थे. बिहार में बालू के अवैध उत्खनन (Illegal Mining) और इसकी बिक्री को लेकर खनन विभाग ने बिहार पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था. जिसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने बालू उत्खनन पर रोक लगाने का दावा किया था. लेकिन थानेदार के पकड़े जाने के बाद पुलिस मुख्यालय के आदेश की हवा निकलती नजर आ रही है.

थानेदार राजेश कुमार पर आरोप है कि वह दीदारगंज थाना क्षेत्र में गंगा नदी से बालू के अवैध उत्खनन में माफिया तत्वों को संरक्षण दे रहे थे. थानेदार और उनकी पूरी टीम दीदारगंज थाना क्षेत्र से ट्रक और ट्रैक्टर के माध्यम से हो रही बालू की अवैध ढुलाई के एवज में मोटी रकम वसूल कर रहे थे. यह काम दिन रात चल रहा था और इस पर किसी का नियंत्रण नहीं था. विजिलेंस डिपार्टमेंट को शिकायत मिली थी कि इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने अपने इलाके में और टोल प्लाजा से गुजरने वाले बालू लदे ट्रैक्टर और ट्रक वालों से राशि तय कर दी थी. इस बात की जानकारी मिलने के बाद विजिलेंस टीम ने पूरे मामले की छानबीन की. इसके बाद डीएसपी के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने गुरुवार की रात टोल प्लाजा के पास सबसे पहले सिपाही विवेक कुमार को पकड़ा. इससे पूछताछ के बाद निगरानी की टीम दीदारगंज थाना पहुंची जहां थानेदार राजेश कुमार रिश्वत के पैसे के साथ पकड़े गए.

आवास पर भी सर्च अभियान चलाया गया

थानेदार पर आरोप है कि वह 60 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए. निगरानी की इस कार्रवाई के बाद से पटना में पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. पटना पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी ने news 18 से बात करते हुए कहा कि पटना पुलिस भी इस मामले में छानबीन कर रही है. फिलहाल थानेदार और गिरफ्त में आये सिपाही से बिजनेस की टीम पूछताछ कर रही है. देररात थानेदार के आलमगंज थाना के बजरंग पुरी स्थित आवास पर भी सर्च अभियान चलाया गया.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here