NO मेकअप लुक है पसंद तो जरूर ट्राई करें ‘रिवर्स मेकअप’, आजकल कर रहा है ट्रेंड

0
4


What Is Reverse Makeup Trend : अगर आप मेकअप की शौकीन हैं और नए नए ट्रेंड्स को फॉलो करती हैं तो आपने रिवर्स मेकअप ट्रेंड के बारे में जरूर सुना होगा. इन‍ दिनों सोशल मीडिया (Social Media) खासतौर पर इंस्‍टाग्राम में ब्‍लॉगर्स इस मेकअप ट्रेंड (Trend) को खूब फॉलो कर रहे हैं और मेकअप टिप्‍स शेयर कर रहे हैं. आप भी इन ट्रेन्‍ड्रस को फॉलोकर अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं और अलग अलग लुक्स को ट्राई कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर रिवर्स मेकअप ट्रेंड (Reverse Makeup Trend) क्या है और ये किस तरह से किया जा सकता है.

क्‍या है रिवर्स मेकअप

आप अगर बेसिक मेकअप के बारे में जानती हैं तो आपको पता ही होगा कि मेकअप करते वक्‍त सबसे पहले मेकअप बेस, फाउंडेशन और बीबी क्रीम का प्रयोग किया जाता है और इसके बाद कॉन्‍टोरिंग, ब्लश और हाइलाइटर का प्रयोग किया जाता है. लेकिन रिवर्स मेकअप में इसके रिवर्स में मेकअप किया जाता है. इसके तहत पहले आप कॉन्‍टोरिंग करें और हाइलाइट और ब्लश पहले अप्‍लाई करें और इसके बाद फाउंडेशन, बीबी क्रीम या ट्रांसलूसेंट पाउडर का प्रयोग करें.

इसे भी पढ़ें : परफेक्‍ट लहंगा स्‍टाइल करना हो तो दुपट्टा ड्रेप करते वक्‍त न करें ये गलतियां, अपनाएं ये टिप्‍स

रिवर्स मेकअप ट्रेंड किसके लिए है उपयोगी

अगर आप नेचुरल लुक में बिलीव करते हैं तो आपको यह स्‍टाइल जरूर ट्राई करनी चाहिए. दरअसल जब आप बेस के बाद कॉन्टूर, ब्लश और हाइलाइट का प्रयोग करती हैं तो ये ज्‍यादा प्रॉमिनेंटली दिखाई पड़ते हैं लेकिन अगर आप रिवर्स मेकअप ट्राई करती हैं तो आपका मेकअप ज्‍यादा नैचुरल और फ्लोलेस दिखता है. तो अगर आप नो मेकअप मेकअप लुक चाहती हैं तो यह आपके लिए परफेक्‍ट स्‍टाइल हो सकता है.

रिवर्स मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये स्‍टेप्स

1.सबसे पहले चेहरे पर सेटिंग स्प्रे करें. ऐसा करने से आपको मेकअप अधिक देर तक टिका रहेगा.

2.इसके बाद प्राइमर का इस्तेमाल करें. ये आपके स्किन को स्मूद और पोरलेस रखेगा. बेहरत मेकअप के लिए यह एक स्मूद कैनवास तैयार कर देता है जिसपर आप आसानी से हर तरह के प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

3.अब अपने चेहरे पर फाउंडेशन की जगह कॉन्टूरिंग करें और पसंद के ब्लश और हाइलाइटर को अप्‍लाई करें और ब्रश की मदद से अच्‍छी तरह से ब्‍लेंड करें.

इसे भी पढ़ें : महंगे मेकअप हो गए हैं एक्सपायर तो उन्‍हें फेकें नहीं, इस तरह करें इस्तेमाल

4.अंत में चेहरे पर बीबी क्रीम या फाउंडेशन लगाना शुरू करें और हाथ या मेकअप ब्रश की मदद से अच्‍छी तरह से सारी चीजों को स्किन में ब्‍लेंड कर लें.

5. दो मिनट के बाद लूज पाउडर से मेकअप को सेट करें. आप इसके लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर का भी प्रयोग कर सकती हैं. आपका नेचुरल मेकअप तैयार है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here