NISER Recruitment 2021: साइंटिफिक ऑफिसर D और C के पदों के लिए 10 जून तक करें आवेदन

0
4


नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (एनआईएसईआर) ने सेंटर फॉर मेडिकल एंड रेडिएशन फिजिक्स में साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ और साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ के पद के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनआईएसईआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदो पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून है

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

वैकेंसी डिटेल्स

साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (मेडिकल फिजिक्स) के लिए – 01
साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (फिजिक्स) के लिए – 03
साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए – 01
साइंटफिक ऑफिसर ‘सी’ (रेडिएशन बायोलॉजी / मेडिकल फिजिक्स / न्यूक्लियर मेडिसिन) के लिए -01

5 मई 2021 को आयु सीमा

साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (मेडिकल फिजिक्स) और साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (फिजिक्स) के पद के लिए आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है.
साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (इलेक्ट्रॉनिक्स) और साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (रेडिएशन बायोलॉजी / मेडिकल फिजिक्स / न्यूक्लियर मेडिसिन) के पद के लिए आयु सीमा 36 वर्ष निर्धारित की गई है.

शैक्षणिक योग्यता
साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (मेडिकल फिजिक्स) – उम्मीदवार को पीएचडी (फिजिक्स/मेडिकल फिजिक्स) के साथ मेडिकल फिजिक्स में एमएससी/ पोस्ट-एमएससी (फिजिक्स) डिप्लोमा इन रेडियोलॉजिकल फिजिक्स होना अनिवार्य है.

साइंटिफिक ऑफिसर ‘डी’ (फिजिक्स): उम्मीदवार को प्रायोगिक परमाणु या कण भौतिकी में पीएचडी होना चाहिए.
 
साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (इलेक्ट्रॉनिक्स): उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स या संचार इंजीनियरिंग या इंस्ट्रुमेंटेशन में बी.ई./बी.टेक होना चाहिए.
 
साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (रेडिएशन बायोलॉजी / मेडिकल फिजिक्स / न्यूक्लियर मेडिसिन)-उम्मीदवार को रेडिएशन बायोलॉजी में एमएससी या मेडिकल फिजिक्स में एमएससी या लाइफ साइंस में एमएससी पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में विकिरण के जैविक प्रभावों के साथ एम. परमाणु चिकित्सा में एससी या रेडियोलॉजिकल भौतिकी में पोस्ट-एमएससी (फिजिक्स) डिप्लोमा होना चाहिए. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनआईएसईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर वेतनमान, अनुभव, शैक्षिक योग्यता और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

CBSE 12th Class Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई आज

CBSE ने IBM आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टीचर्स ट्रेनिंग कार्यक्रम की घोषणा की, 2 जून से शुरू होगी ट्रेनिंग

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here