MP Police Constable Recruitment: आज शुरू हो सकती है एमपी पुलिस कांस्टेबल की 4000 भर्तियां, डिटेल्स नोटिफिकेशन का इंतजार

0
1


MPPEB Madhya Pradesh Police Constable Recruitment Notification 2020: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड {एमपीपीईबी} द्वारा जारी शार्ट नोटिस के मुताबिक़ एमपी पुलिस   कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू होनी है. हालांकि अभी इसके लिए डिटेल्स नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है. संभव है कि इसके जारी होते ही  ऑनलाइन अप्लाई की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

आपको बतादें कि MPPEB ने कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिस में कहा गया था कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर 2020 से शुरू होगी. कैंडिडेट्स इसके लिए 7 जनवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते. इसी शॉर्ट नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया था कि इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत नोटिफिकेशन 25 नवंबर 2020 को जारी किया जाएगा लेकिन अभी तक विस्तृत नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. ऐसे में यह कयास लगाया जा  रहा है कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में अभी कुछ दिनों की और देरी हो सकती है.

महत्वपूर्ण तारीखें:

  1. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि24 दिसंबर 2020
  2. ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट07 जनवरी 2021
  3. आवेदन में करेक्शन की लास्ट डेट12 जनवरी 2021
  4. एमपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट06 मार्च 2021

पदों का विवरण: शार्ट नोटिस के मुताबिक़ कुल वैकेंसी 4000 है जिसमें से 3862 पद कांस्टेबल {जीडी} और 138 पद कांस्टेबल { रेडिय}  के हैं.

लिखित परीक्षा: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड {एमपीपीईबी} द्वारा जारी शार्ट नोटिस के मुताबिक़ एमपी पुलिस   कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 06 मार्च प्रस्तावित की गई है.

आयु सीमा 1 अगस्त 2020 को:  न्यूनतम – 18 वर्ष और अधिकतम – 33 वर्ष. अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:  संभवत: है कि कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मापतौल परीक्षा (पीएमटी) के आधार पर किया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here