Mann Ki Baat LIVE: PM मोदी कर रहे ‘मन की बात’, टीकाकरण पर कर सकते हैं चर्चा

0
5


नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के जरिए देश के कई अहम मुद्दों पर देशवासियों से बात कर रहे हैं. बता दें कि  प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम का ये 78वां संस्‍करण है. ऐसे उम्‍मीद की जा रही है कि पीएम मोदी देश में कोरोना (Corona) से जंग जीतने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान (Vaccine Campaign) को लेकर बात करेंगे. इसके साथ ही दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक पुराने मन की बात कार्यक्रम को साझा किया था, जिसमें नशीली दवओं के दुरुपयोग और तस्‍करी के खिलाफ देश में चलाए जा रहे अभियान के बारे में जानकारी दी गई थी. इस वीडियो के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘आइए, हम सब मिलकर नशे को लेकर सही जानकारी साझा करने और नशा मुक्त भारत की कल्पना को साकार करने की प्रतिबद्धता को दोहराएं. उन्‍होंने कहा कि नशा ना तो अच्छी चीज है और ना ही स्टाइल की अभिव्यक्ति.

पिछले बार हुए मन की बात कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था भारत दूसरे देशों के दबाव में नहीं, अपने संकल्प से चलता है. उन्‍होंने कहा, भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर समझौता नहीं करता. जब हमारी सेनाओं की ताकत बढ़ती हैं, तो हमें लगता है कि हां, हम सही रास्ते पर हैं.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here