Jaipur: नगर निगम चुनावों के लिये कांग्रेस में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू, विधायक की भूमिका होगी अहम

0
2


विधायकों से आए हुए पैनल पर ऑर्गेनाइजिंग कमेटी चर्चा करके प्रदेश नेतृत्व को सौंपेगी.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम के चुनावों (Municipal Corporation elections) के मद्देनजर टिकटों के दावेदारों के लिये मापदंड तय कर चयन की प्रक्रिया (Selection process) शुरू कर दी है.

जयपुर. नगर निगम के चुनावों (Municipal Corporation elections) में कांग्रेस में पार्षद के टिकट वितरण (Ticket distribution) में विधायकों की सिफारिश ही सबसे अहम रहेगी. राजधानी जयपुर के दोनों नगर निगमों की चुनावी रणनीति तय करने के लिए पीसीसी में हुई बैठक में विधायकों और विधायक उम्मीदवार रह चुके नेताओं से पार्षद पद के दावेदारों के सिंगल नाम का पैनल (Single Name Panel) मांगा गया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में चुनावी रणनीति पर मंथन के साथ साथ पार्षद उम्मीदवार तय करने के मापदंडों पर मंथन किया गया.

बैठक में तय हुआ कि विधायक और विधायक उम्मीदवार केवल एक जिताऊ उम्मीदवार का पैनल बनाकर सौंपे. जयपुर के दोनों नगर निगमों में उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू हो चुकी है. विधायकों से उम्मीदवारों का पैनल मांगा गया है. नगर निगम चुनाव के लिए बनी कमेटी में विधायक सदस्य हैं. इसलिए पार्षद टिकट वितरण में कांग्रेस विधायकों और हारे हुए विधायक उम्मीदवारों की सिफारिश मानी जाएगी.

एक बार फिर सचिन पायलट का विरोध दरकिनार, राजस्‍थान में लागू रहेगा यह फॉर्मूला

बुधवार तक विधायकों से मांगा गया है पैनलविधायकों और हारे हुए विधायक उम्मीदवारों से बुधवार तक पार्षद के लिए सिंगल नाम का पैनल मांगा गया है. विधायकों से आए हुए पैनल पर ऑर्गेनाइजिंग कमेटी चर्चा करके प्रदेश नेतृत्व को सौंपेगी. इसके बाद पार्षद उम्मीदवारों की सूची जारी होगी.

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के घर पर चुनावी मंथन
जयपुर के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल के घर पर मंगलवार को राजधानी जयपुर के दोनों नगर निगमों की चुनावी रणनीति तय करने के लिए बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में पार्षद उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा के साथ चुनावी रणनीति भी बनाई जाएगी.

कांग्रेस तेजी से कर रही है तैयारियां

गौरतलब है कि कांग्रेस निकाय चुनाव की तैयारियों में विपक्षी पार्टी बीजेपी के मुकाबले काफी तेजी से काम कर रही है. कांग्रेस ने निकाय चुनावों के लिए 3 आर्गेनाइजिंग कमेटियों का गठन कर एक एआईसीसी कॉर्डिनेटर और 3 ऑब्जर्वर भी नियुक्त कर दिये गये हैं. एआईसीसी सचिव काजी निजामुद्दीन को नगर निगम चुनाव के लिए एआईसीसी कॉर्डिनेटर बनाया गया है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here