IPL KKR Vs MI: केकेआर पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी, सुनील नरेन के खेलने पर सस्पेंस

0
2


कौन मारेगा बाज़ी?

IPL KKR Vs MI: मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सत्र में अपने दोनों अर्धशतक इसी मैदान पर लगाये हैं. उन्हें वैसे भी केकेआर के खिलाफ खेलना पसंद है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में रोहित ने 80 रन बनाकर अपनी टीम की 49 रन से जीत में अहम भूमिका निभायी थी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 11:14 AM IST

अबुधाबी. आक्रामक बल्लेबाजों और डेथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. मुंबई (MI) ने पिछले चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि केकेआर की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. मुंबई इंडियन्स के अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है.

नरेन खेल पाएंगे या नहीं
केकेआर की तरफ से उसके मुख्य स्पिनर सुनील नरेन खेल पाएंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है. वेस्टइंडीज के इस स्पिनर की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी है. वह आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाये थे और केकेआर उनके मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहता है. अगर नरेन फिर से बाहर रहते हैं तो मुंबई की संभावना बढ़ जाएगी. मैच शेख जायद स्टेडियम में होगा.

रोहित पर नजरमुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सत्र में अपने दोनों अर्धशतक इसी मैदान पर लगाये हैं. उन्हें वैसे भी केकेआर के खिलाफ खेलना पसंद है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में रोहित ने 80 रन बनाकर अपनी टीम की 49 रन से जीत में अहम भूमिका निभायी थी. रोहित (216 रन) के अलावा मुंबई के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाज भी अच्छी फार्म में हैं. क्विंटन डिकाक (191 रन) और सूर्यकुमार यादव (223 रन) अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगे. इशान किशन (186 रन) ने आरसीबी के खिलाफ 99 रन की पारी खेली थी लेकिन उन्हें अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है.

फॉर्म में मुंबई
हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पंड्या ने भी ताबड़तोड़ रन बनाने की अपनी क्षमताओं का अच्छा प्रदर्शन पेश किया है. ऐसे में नारायण की गैरमौजूदगी वाले केकेआर के आक्रमण पर वे हावी हो सकते हैं. गेंदबाजी विभाग में भी मुंबई की टीम को कोई परेशानी नहीं है. ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह उन्हें शुरू में ही विकेट दिला रहे हैं जबकि आस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन उनका अच्छा साथ दे रहे हैं. स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे.

केकेआर की चिंता
केकेआर का सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजों का निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. आंद्रे रसेल की खराब फार्म उसके लिये चिंता का विषय है. रसेल ने अब तक सात मैचों में केवल 71 रन बनाये हैं. कोलकाता के पास भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इनमें युवा शुभमन गिल, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, नितीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक प्रमुख हैं लेकिन कुछ मैचों को छोड़कर वे लगातार लंबी पारियां नहीं खेल पाये.

कमज़ोर गेंदबाज़ी
केकेआर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करीबी अंतर से जीत में अच्छी भूमिका निभायी थी लेकिन आरसीबी के खिलाफ वे प्रभाव नहीं छोड़ पाये. इस मैच में पैट कमिन्स ने 38 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 42 रन लुटाये. वे अब पिछले प्रदर्शन को भुलाकर फार्म में लौटना चाहेंगे. यही नहीं केकेआर कुलदीप यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान पर फिर से मौका दे सकता है. उन्हें पिछले तीन मैचों में नहीं उतारा गया था. वह रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के साथ उपयोगी साबित हो सकते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here