IPL 2021 पर बड़ा खतरा, ICC नहीं चाहती 15 अक्टूबर तक चले टूर्नामेंट!

0
2


IPL 2021 के शेड्यूल से आईसीसी को आपत्ति (PIC:PTI)

IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा लेकिन इस शेड्यूल से आईसीसी को आपत्ति है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. हालांकि अब ये खबर सामने आ रही है कि आईसीसी को आईपीएल के इस शेड्यूल पर आपत्ति है. आईसीसी नहीं चाहती कि आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाए. बता दें आईसीसी 18 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन का विचार कर रही है ऐसे में अगर आईपीएल महज 3 दिन पहले खत्म होगा तो इसका असर टूर्नामेंट पर पड़ सकता है.

इनसाइड स्पोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी के करीबी सूत्रों ने कहा , ‘टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से शुरू हो सकता है तो ऐसे में आईपीएल 15 अक्टूबर तक कैसे चल सकता है. आईसीसी इसकी इजाजत कभी नहीं देगी. साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीमें अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत क्यों देंगी? हमारा मानना है कि बीसीसीआई को आईपीएल 2021 10 अक्टूबर से आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. ‘ बता दें आईसीसी ने पिछले साल जुलाई में ही ये ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर के मध्य से शुरू होगा और उसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.

मुश्किल में बीसीसीआई, क्या फिर बदलेगा आईपीएल शेड्यूल?

आईसीसी की नाराजगी की खबरों के बाद बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सवाल ये है कि क्या अब बीसीसीआई एक बार फिर आईपीएल शेड्यूल बदलेगी? या फिर आईसीसी को आईपीएल के लिए टी20 वर्ल्ड कप आगे खिसकाना पड़ेगा? बता दें अगर आईसीसी ने बीसीसीआई को 10 अक्टूबर तक आईपीएल खत्म करने के लिए कहा तो इस टूर्नामेंट का आयोजन काफी मुश्किल हो जाएगा. क्योंकि बीसीसीआई पहले ही कह चुकी है कि उसे टूर्नामेंट खत्म करने के लिए 25 दिन की विंडो चाहिए. बता दें टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन स्थल को लेकर भी अबतक स्थिति साफ नहीं है. खबरें हैं कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट किसी और देश में आयोजित किया जा सकता है हालांकि बीसीसीआई ने इसपर फैसला करने के लिए आईसीसी से कुछ समय का वक्त मांगा है. खबरें हैं कि ये टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित हो सकता है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here