IPL 2020: स्पिनर्स के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को रोकेंगे एमएस धोनी?

0
1


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की कुशल कप्तानी से चेन्नई सुपरकिंग्स का अभियान फिर से पटरी पर लौट आया है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में शनिवार को उसे यहां दिल्ली कैपिटल्स की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने जो भी रणनीति अपनायी वह कारगर साबित हुई और सीजन में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ भी इसी तरह का खेल दिखाने का कोशिश करेगी. चाहे वह सैम कर्रन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना, धोनी की प्रत्येक रणनीति पिछले मैच में सफल रही थी. धोनी ने लेग स्पिनर पीयूष चावला से केवल एक ओवर करवाया और वह भी 16वें ओवर में. उन्होंने रविंद्र जडेजा और कर्ण शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया. पूरी संभावना है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर चेन्नई फिर से तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा.

स्पिनर्स के दम पर दिल्ली को रोकेंगे धोनी?
शारजाह में स्पिनरों की भूमिका अहम रही है और पिछले दो मैचों में भी ऐसा देखने को मिला जब धीमी गति के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से टीमों ने जीत दर्ज की. चेन्नई का सामना अब उस टीम से है जो लगातार अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास से ओतप्रोत है. दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है. नॉर्खिया ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी.

स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया. दिल्ली की टीम हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था. अय्यर बहुत अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की अच्छी तरह से अगुवाई भी की है. अगर वह शनिवार को नहीं खेल पाते हैं तो दिल्ली को उनकी बल्लेबाजी और गजब की कप्तानी की कमी खलेगी. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं. टीम को प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी. अय्यर के नहीं खेलने पर मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी.400 से ज्यादा रन, एक शतक, 4 हाफ सेंचुरी 15 छक्के और 38 चौके, IPL में केएल राहुल का डंका

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), आवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here