IPL 2020 से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा भी मिस कर सकते हैं इशांत शर्मा

0
2


आईपीएल 2020 से बाहर होने के बाद अब उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी संभव नहीं लग लग रहा है.

आईपीएल (IPL 2020) से बाहर होने के बाद अब उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी संभव नहीं लग लग रहा है. आबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में उन्होंने 26 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 2:56 PM IST

नई दिल्ली. अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) पसलियों में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं। उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सोमवार को यह जानकारी दी. इशांत सिर्फ एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले थे. इसके बाद 32 वर्षीय इशांत चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. आईपीएल 2020 से बाहर होने के बाद अब उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी संभव नहीं लग लग रहा है. आबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में उन्होंने 26 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

दिल्ली कैपिटल्स ने बयान में कहा, ”तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सात अक्टूबर 2020 को टीम के ट्रेनिंग सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए पसलियों में दर्द महसूस किया।” फ्रेंचाइजी ने कहा, ”इसके बाद की जांच में खुलासा हुआ कि उनकी बाईं पसलियों में चोट है। दुर्भाग्य से इस चोट के कारण वह आईपीएल के बाकी सत्र से बाहर हो गए हैं.”

IPL 2020: सहवाग ने धोनी को बताया- ‘गब्बर’, बोले- किसी भी टीम को MS से सिर्फ एक शख्स बचा सकता है

इशांत ने भारत की ओर से 97 टेस्ट, 80 एकदिवसीय और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों के दौरान उनके भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने की उम्मीद है. इस तेज गेंदबाज का हालांकि, इस सीरीज में खेलना उनके रिहैबिलिटेशन पर निर्भर करेगा.इशांत शर्मा के बारे में कहा जा रहा है कि उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना मुश्किल है. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय पेसर अगले तीन सप्ताह गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. लेकिन इस तरह की चोटों की गंभीरता को देखते हुए खिलाड़ी दो माह से पहले वापसी नहीं कर सकता. भारत लौटकर इशांत नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैबलिटशन से गुजरेंगे.

IPL 2020: क्या धोनी के गुस्से के कारण अंपायर ने बदला फैसला, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

वहीं, दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार भी बैंगलोर में हैं. आईपीएल 2020 के दौरान हाल ही में ऋषभ पंत भी चोटिल हो गए हैं. ऋषभ पंत को अगर पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने में एक हफ्ते से अधिक का समय लगता है तो दिल्ली की टीम दूसरे भारतीय विकेटकीपर को टीम में रखने पर भी विचार कर सकती है.

राष्ट्रीय चयन समिति को इस महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणा करनी है. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी-20 खेलने हैं. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here