Advertisement

IPL 2020: शिखर धवन का कोहराम, जड़ा करियर का पहला टी20 शतक


यह धवन के आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ष्‍ठ प्रदर्शन है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 58 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्‍का लगाते हुए नाबाद 101 रन जड़े.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 11:12 PM IST

नई दिल्‍ली. शानदार फॉर्म में चल रहे दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के खिलाफ बल्‍ले से कोहराम मचा दिया. उन्‍होंने चेन्‍नई के खिलाफ शतक जड़ दिया है. यह धवन के सिर्फ आईपीएल (IPL) करियर का ही नहीं, बल्कि टी20, करियर का भी पहला शतक है. सलामी बल्‍लेबाज धवन ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर अपना पहला टी20 शतक पूरा किया. उन्‍होंने 57 गेंदों पर यह कमाल किया. हालांकि जब धवन 99 रन पर थे, तब वह मुश्किल में पड़ गए थे.

ओवर की पांचवीं गेंद पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने उनके खिलाफ कॉट बिहाइंड की अपील की और धवन को आउट करार दिया गया. मगर धवन ने बिना देरी किए रिव्‍यू लिया. दरअसल कुरेन की वाइड यॉर्कर पर धवन जल्‍दी ही स्‍वीप लगा बैठे और गेंद धोनी के हाथों में चली गई. धवन जानते थे कि उन्‍होंने हिट नहीं किया है और रिप्‍ले ने भी इसकी पुष्टि कर दी और धवन को राहत मिली. उन्‍होंने इसके अगली ही गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया

टी20 करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी
धवन की यह टी20 करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी है. इससे पहले टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन नाबाद 97 का रहा था. चेन्‍नई के खिलाफ मुकाबले में धवन 101 रन पर नाबाद रहे. उन्‍होंने 58 गेंदों पर 14 चौके और 1 छक्‍का जड़ा. आईपीएल के इस सीजन में यह उनकी 50 या उससे अधिक रन की लगातार तीसरी पारी है. इससे पहले उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 69 रन की पारी खेली थी. इस मैच में धवन को तीन बार जीवनदान मिला. जिसका उन्‍होंने बखूबी फायदा उठाया. पहले दीपक चाहर, फिर एमएस धोनी और तीसरी बार अंबाती रायडू से उनके कैच छूटे.यह भी पढ़ें:

IPL 2020: शिखर धवन के शतक के दम पर दिल्ली ने चेन्नई को आखिरी ओवर में हराया

IPL 2020: डिविलियर्स की तूफानी पारी देखकर पछता रहे होंगे विराट कोहली!
धवन के तूफानी शतक की बदौलत ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स बेहद खराब शुरुआत के बावजूद आसानी से 180 रन के लक्ष्‍य का हासिल करके चेन्‍नई को पांच विकेट से मात देने में कामयाब हो सकी. दिल्‍ली को पारी की दूसरी गेंद पर ही पृथ्‍वी शॉ के रूप में बड़ा झटका लग गया था. इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे के रूप में दिल्‍ली को 26 रन पर दूसरा झटका लगा. धवन ही वो बल्‍लेबाज थे, जो एक छोर पर मजबूती से टिके रहे और आखिरी तक साथ रहे.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement