Advertisement

IPL 2020: वीरेंद्र सहवाग ने कहा, राहुल तेवतिया बना सकते हैं कोरोना की वैक्सीन


राहुल तेवतिया राजस्‍थान रॉयल्‍स की जान बन चुके हैं (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने न सिर्फ बल्‍ले और गेंद से कमाल किया, बल्कि अपनी फील्डिंग से भी हर किसी को हैरान कर दिया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 8:34 PM IST

नई दिल्‍ली. आईपीएल के इस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स के राहुल तेवतिया छाए हुए हैं. बल्‍ले, गेंद और फील्डिंग तीनों में ही उनका जलवा देखने को मिल रहा है. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक बार फिर उन्‍होंने तीनों ही जगह अपनी अहमियत दिखा दी. उनके इस समय को देखकर पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी बात कही. सहवाग ने कहा कि तेवतिया कुछ भी कर सकता है. अगर कोरोना वैक्‍सीन बनाने का मौका मिल गया, तो जैसा उनका समय चल रहा है, लगता है बना देंगे. उनका शानदार सीजन.

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल के 33वें मुकबले में पहले तो उन्‍होंने 11 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए. फिर आरसीबी के सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल का बड़ा विकेट लिया. यही नहीं पडिक्‍कल को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली का नामुमकिन सा दिखने वाला कैच लपक कर हर किसी को हैरान दिया.

तेवतिया ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर पडिक्‍कल को लॉन्‍ग ऑन पर बेन स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट करवा दिया. उन्‍होंने कोहली और पडिक्‍कल की बड़ी साझेदारी को तोड़ा. पडिक्‍कल ने 37 गेंदों पर दो चौके लगाकर 35 रन की पारी खेली थी. यहां पर तो उन्‍होंने गेंद से कमाल दिखाया. मगर अगली गेंद पर उन्‍होंने फील्डिंग में गजब कर दिया.यह भी पढ़ें:

IPL 2020: डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेल दिलाई RCB को जीत, विराट कोहली को हुआ होगा पछतावा!

RR vs RCB, IPL 2020: डिविलियर्स ने छीनी राजस्थान से जीत, आरसीबी ने 7 विकेट से मारी बाजी
तेवतिया का 13वां ओवर पूरा होने के बाद 14वें ओवर के लिए अटैक पर कार्तिक त्‍यागी आए और पहली ही गेंद पर त्‍यागी ने कोहली को अपना शिकार बना लिया. हालांकि त्‍यागी के साथ साथ इस विकेट पर तेवतिया का भी बराबर का योगदान रहा. दरअसल त्‍यागी की गेंद पर कोहली ने बड़ा शॉट लगाया और गेंद बाउंड्री के पार जाती नजर आ रही थी, मगर तेवतिया ने डीप मिड विकेट पर उनका कैच लपक कर हर किसी को हैरान कर दिया. किसी को भी इस कैच पर विश्‍वास नहीं हुआ. हर कोई इसे बाउंड्री मान रहा था, मगर तेवतिया ने इसे कैच में बदल दिया. कोहली का कैच लपकने के बाद तेवतिया अपना संतुलन गंवा बैठे थे और बाउंड्री के अंदर चले गए, मगर इससे पहले उन्‍होंने गेंद ऊपर उछाल दिया और बाउंड्री से बाहर आकर वापस उसे लपक लिया. कोहली ने 43 रन बना थे.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement