Advertisement

IPL 2020: ‘रॉकस्‍टार’ बनकर मैदान पर उतरे अंपायर पाठक, कभी हेलमेट पहनकर की थी अंपायरिंग


पश्चिम पाठक लंबे बालों में नजर आए

पश्चिम गिरीश पाठक (Pashchim Pathak) 2015 में अंपायरिंग के दौरान हेलमेट पहनने वाले पहले भारतीय अंपायर बने थे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 4:21 PM IST

नई दिल्‍ली. डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल (IPL 2020) के 35वें मुकाबएले में ऑयन मॉर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने है, जहां हैदराबाद ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. दोनों टीमें ने दो दो बदलाव किए है. हैदराबाद और केकेआर दोनों के बीच ही रोमांचक मुकाबला होने की उम्‍मीद है. हालांकि इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही खिलाड़ियों से ज्‍यादा एक अंपायर छा गए. उन्‍होंने अपने रॉकस्‍टार अंदाज से फैंस को अपना दीवाना बना दिया. दरअसल अंपायर पश्चिम गिरीश पाठक को लंबे बाल रखने का शौक है और यह लुक काफी कुछ रॉकस्‍टार की तरह नजर आ रहा है.
कुछ फैंस ने तो यहां तक कह दिया कि पाठक ने आखिरी बार अपने बाल उस समय कटवाए थे, जब राशिद खान का जन्‍म तक नहीं हुआ था. पाठक की बात करें तो 17 दिसंबर 1976 को महाराष्‍ट्र में जन्‍में पाठक 2014 से अभी तक 8 आईपीएल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. 2012 में उन्‍होंने दो महिला वनडे मैचों में भी अंपायरिंग की थी.

मैच के दौरान पहना हेलमेट
2015 में वह अंपायरिंग के दौरान हेलमेट पहनने वाले पहले भारतीय अंपायर बने थे. 2015 में विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक में लीग मैच के दौरान वह हेलमेट पहनकर आए थे. दरअसल रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान पाठक स्‍क्‍वॉयर लेग पर खड़े थे, जब अंपायर जॉन वर्ड को गेंद लगी.यह भी पढ़ें:

IPL 2020: संगकारा बोले- जडेजा के 20वें ओवर नहीं, इस वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

SRH vs KKR, IPL 2020: हैदराबाद और कोलकाता ने किए बड़े बदलाव, जानिए दोनों की प्‍लेइंग XI

इसके कुछ दिनों विजय हजारे ट्रॉफी मैच में केरल और हरियाणा के बीच खेले गए मुकाबले में फिर वह हेलमेट पहनकर अंपायरिंग करने आए थे. एक बार उन्‍होंने बताया था कि फिल ह्यूज और एक अंपायर की मौत के बाद वह सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने की सोच रहे थे.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement