Advertisement

IPL 2020: मैदान पर आते ही क्रिस गेल का दिखा जलवा, 5 छक्के लगा कर बदल दी पंजाब की किस्मत


क्रिस गेल (फोटो- KXIP)

IPL 2020: क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली और आखिरकार लगातार हार के बाद पंजाब को जीत मिल गई

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 8:18 AM IST

शारजाह. यूनिवर्स बॉस यानी क्रिस गेल (Chris Gayle) को आखिरकार आईपीएल के मौजूदा सीज़न में पहला मैच खेलने को मिल गया. और गेल ने आते ही पंजाब (KXIP) की किस्मत बदल दी. लगातार पांच मैचों में हार के सिलसिले पर गेल के बल्ले ने ब्रेक लगा दी. दो दिन पहले गेल ने पंजाब के फैंस से कहा था कि निराश होने की जरूरत नहीं है उनकी टीम वापसी करेगी. हुआ भी वहीं गेल ने आते ही पंजाब के लिए फिर से थोड़ी उम्मीदें जगा दी है. उन्होंने 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. हालांकि गेल की ये पारी उनके मिजाज से मेल नहीं खाती. लेकिन ये तो फिलहाल शुरुआत है. आने वाले मैचों में और धमाल मचेगा.

ओपनिंग करने नहीं आए गेल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गेल को ओपनिंग के लिए नहीं भेजा गया. वो मयंक अग्रवाल के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए. अग्रवाल ने सिर्फ 25 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेल कर जीत के लिए प्लैटफॉर्म तैयार कर दिया था. जब गेल बैटिंग के लिए आए उस वक्त पंजाब की टीम 10 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बना रही थी. ऐसे में करीब 7 महीने बाद कॉम्पिटेटिव क्रिकेट में वापसी कर रहे गेल को आंखें जमाने का मौका मिल गया. उन पर तुंरत तेजी से रन बनाने का कोई दबाव नहीं था.

ज़ोरदार 5 छक्केगेल ने अपने पहले 6 रन 14 गेंदों पर बनाए थे. इसके बाद 13 वें ओवर में उन्होंने अपने अंदाज में गेंदबाजों पर हमला करना शुरू किया. वॉशिंगटन सुंदर के एक ही ओवर में उन्होंने दो करारे छक्के लगा दिए. इसके बाद 17 वें ओवर में गेल ने एक बार फिर से सुंदर की गेंदों पर हमला किया. एक बार फिर से इस ओवर में गेल के बल्ले से दो छक्के निकले. गेल ने इस पारी के दौरान 5 छक्के और एक चौका लगाया. मैच के बाद गेल ने कहा कि यूनिवर्स बॉस वापस आ गए हैं.

https://twitter.com/lionsdenkxip/status/1316816117218729984?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें?
8 मैचों में 2 जीत के साथ पंजाब कि टीम अब भी प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है. उन्हें अभी 6 मैच और खेलने हैं और प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब को सारे मैच जीतने होंगे. यानी गेल को पंजाब की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए हर मैच में ज़ोरदार पारी खेलनी होगी. बता दें कि पिछले गेल पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ थे. 13 पाीरियों में उन्होंने 490 रन बनाए थे.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement