IPL 2020: मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाइट राइडर्स पर बड़ी जीत, डीकॉक बने हीरो

0
1


IPL 2020: डीकॉक ने दिलाई मुंबई को बड़ी जीत

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 8 मैचों में छठी जीत दर्ज की, अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंची

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 11:00 PM IST

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 32वें मैच में मुंबई इंडियंस ने एकतरफा अंदाज में कोलकाता नाइट राइडर्स (MI beat KKR) को 8 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए थे और इस लक्ष्य को मुंबई ने 16.5 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई की जीत के हीरो क्विंटन डीकॉक रहे, जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. डीकॉक 78 रन बनाकर नाबाद रहे. हार्दिक पंड्या ने भी नाबाद 21 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए. बता दें मुंबई इंडियंस ने 8 मैचों में छठी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही वो अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई.

डीकॉक-रोहित की जोड़ी ने केकेआर से छीना मैच
148 रनों का स्कोर बचा रही केकेआर को अपने गेंदबाजों से जल्द विकेट लेने की उम्मीद थी लेकिन हुआ इसके बिलकुल उलट. रोहित शर्मा और डीकॉक ने मुंबई को जबर्दस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर 50 पार पहुंचाया. दोनों ने 63 गेंदों में 93 रन की साझेदारी कर कोलकाता को मैच से ही बाहर कर दिया. रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद मुंबई की जीत महज औपचारिकता रह गई थी. डीकॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान हार्दिक पंड्या ने भी कुछ गजब के शॉट खेल टीम को जीत दिला दी.

कोलकाता की बल्लेबाजीमुंबई इंडियन्स की सधी गेंदबाजी के बाद पैट कमिंस (नाबाद 53) की अर्धशतकीय पारी और कप्तान ऑयन मॉर्गन (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 87 रन की अटूट साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट 148 पर रन बनाये. कमिंस और मॉर्गन ने आखिरी दो ओवरों में 35 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कमिंस ने 36 गेंद की पारी में दो छक्के और पांच चौके लगाये जबकि मॉर्गन ने 29 गेंद की पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाये.

IPL 2020: सूर्यकुमार यादव ने हवा में लपका ऐसा कैच, खुला रह गया ट्रेंट बोल्ट का मुंह- VIDEO

मॉर्गन का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला हालांकि सही साबित नहीं हुआ, टीम पारी की शुरुआत में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी. मुंबई इंडियन्स की कसी हुई गेंदबाजी का फायदा उन्हें तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी के विकेट से मिला. त्रिपाठी ने नौ गेंद मे सात रन बनाये. नीतीश राणा भी 5 रन के निजी स्कोर पर कूल्टर नाइल का शिकार बने. 8वें ओवर में लेग स्पिनर राहुल चाहर ने शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक को लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया. 11वें ओवर में बुमराह ने रसेल को 12 रन पर आउट किया. हालांकि इसके बाद पैट कमिंस ने 35 गेंदों में अर्धशतक ठोक किसी तरह केकेआर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here