Advertisement

IPL 2020: नंबर एक बनने के लिए DC ने RR के खिलाफ किया टीम में बड़ा बदलाव, जानें दोनों की Playing XI


नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आधा सफर हो गया है और अब टीमों के बीच पॉइंट टेबल में ऊपर आने की जंग शुरू हो गई है. सात मैचों के बाद श्रेयस अय्यर की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) दूसरे स्‍थान पर है और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से नंबर एक की कुर्सी छीनने के लिए दिल्‍ली को बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को मात देना होगा. इसके लिए टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है. आईपीएल के 30वें मैच में दिल्‍ली ने राजस्‍थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी और टीम में बदलाव करते हुए हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को मौका दिया है . वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कोई बदलाव नहीं किया.

हालांकि राजस्‍थान भी पहले बल्‍लेबाजी करना चाहती थी, मगर टॉस उनके पक्ष में नहीं रहा. एक बार फिर बेन स्‍टोक्‍स राजस्‍थान की पारी का आगाज करेंगे. आईपीएल के इस सीजन में स्‍टोक्‍स का यह दूसरा मैच है. पिछले मैच में वह गेंद और बल्‍ले  दोनों से ही फ्लॉप रहे थे.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन: पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कैरी, अक्षर पटेल, आर अश्विन, देशपांडे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्तजे

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन: बेन स्‍टोक्‍स, जॉस बटलर, स्‍टीव स्मिथ, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्‍पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया( जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्‍यागीदोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले गंवाए है और दोनों की कोशिश जीत की पटरी पर वापसी की होगी. लीग के इस सीजन में दोनों दूसरी बार आमने सामने हो रही हैं.

यह भी पढ़ें:

DC vs RR Live Score, IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करेगी राजस्थान रॉयल्स

पाकिस्तान के खिलाड़ी में हवा में डाइव लगाकर लिया ऐसा कैच, देखते रह जाएंगे आप

पिछली बार जब दिल्‍ली और राजस्‍थान का आमना सामना हुआ था, तब श्रेयस अय्यर की टीम भारी पड़ी थी और राजस्‍थान को 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. भले ही एक बार फिर उनका सामना दिल्‍ली से है, मगर इस बार राजस्‍थान के पास बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes)  है, जिन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से मैदान पर वापसी की.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement