IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दी 13 रनों से मात

0
1


दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 162 रनों का लक्ष्‍य दिया था

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 162 रनों का लक्ष्‍य दिया था

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 11:11 PM IST

नई दिल्‍ली. बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल के 30वें मुकाबले में मात देकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 161 रन बनाकर 162 रनों का लक्ष्‍य दिया, जवाब में राजस्‍थान रन ही बना की. आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने हुई थी और दूसरी बार भी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बाजी मारी.
हालांकि बल्‍लेबाजी के मामले में दिल्‍ली कुछ खास नहीं कर पाई थी, मगर श्रेयस अय्यर और शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी ने टीम को संभाला और राजस्‍थ्‍सान के सामने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर रखा. इसके बाद दिल्‍ली के गेंदबाजों ने कमाल कर दिया. फील्डिंग के दौरान दिल्‍ली के कप्‍तान अय्यर चोटिल होकर बाहर चले गए थे.

जोस बटलर और बेन स्‍टोक्‍स ने राजस्‍थान को तेज शुरुआत दिलाई. बटलर ने शुरुआती तीन ओवर में चौके लगाए और 37 रन जोड़े, मगर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एनरिच नॉर्तजे ने उन्‍हें बोल्‍ड करके राजस्‍थान को पहला झटका दे दिया. बटलर ने 9 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्‍का लगाकर 22 रन बनाए. बटलर के पवेलियन लौटने के तुरंत बाद ही कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ भी आउट हो गए. अश्विन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका. स्मिथ सिर्फ एक रन ही बना पाए.

बेन स्‍टोक्‍स के बाद टीम लड़खड़ाई40 रन पर ही दो विकेट गिरने के बाद बेन स्‍टोक्‍स ने पारी को संभालने की कोशिश, मगर तुषार देशपांडे ने उन्‍हें आईपीएल में अपना पहला शिकार बनाया. 86 रन पर स्‍टोक्‍स के रूप में राजस्‍थान को तीसरा झटका लगा. स्‍टोक्‍स ने 35 गेंदों पर 6 चौके लगाकर 41 रन की पारी खेली. स्‍टोक्‍स के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद ही संजू सैमसन पटेल की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद राजस्‍थान को संभालने की जिम्‍मेदारी रॉबिन उथप्‍पा और रियान पराग की थी, मगर उथप्‍पा की गलती के कारण पराग रन आउट हो गए.

आर्चर के झटके से बाहर निकली 

जोफ्रा आर्चर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पारी की शुरुआत में भी हिला दिया था. मैच और पारी की पहली गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने दिल्‍ली के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ को बोल्‍ड कर दिया. शॉ के गोल्‍डन डक के बाद आर्चर ने तीसरे ओवर में ही अजिंक्‍य रहाणे को आउट कर दिल्‍ली को 10 रन पर दो बड़े झटके दे दिए. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन और कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों के बीच एक अच्‍छी पार्टनरशिप हुई. श्रेयस गोपाल ने धवन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. धवन ने 33 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्‍के लगाकर 57 रन की पारी खेली.

धवन के पवेलियन लौटने के बाद अय्यर को मार्कस स्‍टोइनिस का साथ मिला, मगर युवा गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी ने अय्यर को आर्चर के हाथों कैच आउट करवाकर 132 रन पर चौथा झटका दिया. अय्यर ने 43 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्‍के लगाकर 53 रन बनाए. कप्‍तान के पवेलियन लौटने के बाद दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों ने छोटी छोटी साझेदारी की. मार्नस स्‍टोइनिस ने 18, एलेक्‍स कैरी ने 14, अक्षर पटेल ने 7 रन बनाए और पारी को निर्धारित ओवर में 161 रन तक पहुंचाया. राजस्‍थान के गेंदबाज काफी आक्रामक नजर आए. खासकर जोफ्रा आर्चर, जिन्‍होंने 19 रन पर तीन विकेट लिए. वह उनादकट को दो, कार्तिक त्‍यागी और गोपाल को एक एक सफलता मिली.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here