Advertisement

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के KKR की कप्तानी छोड़ने पर गौतम गंभीर ने किया ट्वीट, किसपर साधा निशाना?


नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata Knight Riders) के कप्तान पद से हट गए है. उनकी जगह इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और केकेआर के लिए अबतक उप कप्तान की भूमिका निभा रहे ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कमान सौंपी गई है. कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और टीम के लिए अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं. 2018 में कप्तान निुयक्त किए गए 35 साल के इस खिलाड़ी ने 37 मैचों में टीम की अगुआई की है. दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद इस टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी एक ट्वीट किया.

गौतम गंभीर ने यह ट्वीट बिना किसी का नाम लिखे किया है, लेकिन फैन्स इसे केकेआर मैनेजमेंट की तरफ ही निशाना बता रहे हैं. गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं, लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है.” गंभीर के इस ट्वीट के बाद लोग अलग-अलग अंदाजा लगा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि गंभीर का इशारा केकेआर टीम मैनेजमेंट पर हैं तो कुछ इसे शाहरुख खान पर निशाना बता रहे हैं.

https://twitter.com/GautamGambhir/status/1317024136321851392?ref_src=twsrc%5Etfwगौतम गंभीर के अलावा आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है. आकाश चोपड़ा ने लिखा, ”आज रात उनका मैच है. और जबकि उन्होंने यह फैसला लिया है. ऑयन मॉर्गन की आईपीएल 2020 में फॉर्म वैसी नहीं है, जितनी उनसे उम्मीद है. टूर्नामेंट में एक और टीम है, जिसका विदेशी कप्तान खराब फॉर्म से जूझ रहा है.”
https://twitter.com/cricketaakash/status/1317021570649542657?ref_src=twsrc%5Etfwइरफान पठान ने लिख, ”बीच सीजन में कप्तान का बदलना टीम के खिलाड़ियों के लिए सहज नहीं होता. उम्मीद है कि केकेआर यहां से राह नहीं भटकेगी. केकेआर प्लेऑफ की रेस में है.”
https://twitter.com/IrfanPathan/status/1317024822434562048?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा था, ”हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश कार्तिक जैसा नेतृत्वकर्ता है, जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा. उनके जैसे व्यक्ति के लिए इस तरह का फैसला करने के लिए काफी साहस चाहिए.” उन्होंने कहा, ”हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं, वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं.” केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार. उसकी टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. IPL 2020: धोनी के वीडियो पर हंसे हरभजन सिंह, फैंस ने बताया अफरीदी का दोस्त और दगाबाज

मैसूर ने कहा, ”कार्तिक ओर ऑयन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया. अब भले ही ऑयन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा.” उन्होंने कहा, ”कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं और ऑयन को शुभकामनाएं देते हैं.”





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement