IPL 2020: कोलकाता ने हैदराबाद को सुपरओवर में दी मात, लोकी फर्गुसन बने हीरो

0
1


IPL 2020: कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की जीत के हीरो लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिये.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 8:09 PM IST

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हरा दिया. 164 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही सनराइजर्स हैदराबाद भी 20 ओवर में 163 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया.  इसके बाद मैच का फैसला सुपरओवर में हुआ. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 2 रन बनाए. लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने पहली गेंद पर वॉर्नर को आउट किया और तीसरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को बोल्ड किया. कोलकाता ने 4 गेंदों पर 3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. कोलकाता की जीत के हीरो लोकी फर्गुसन रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिये. इसके अलावा उन्होंने सुपरओवर में भी 2 विकेट झटके. कोलकाता की ये आईपीएल में 5वीं जीत है.

कोलकाता की बल्लेबाजी
टॉस जीतकर हैदराबाद ने गेंदबाजी चुनी, कोलकाता को राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में 48 रन जोड़े, लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर त्रिपाठी बोल्ड हो गए. उन्हें 23 रन के निजी स्कोर पर नटराजन ने बोल्ड किया. कोलकाता ने अपने 50 रन 6.5 ओवर में पूरे किये. इसके बाद कोलकाता को गिल और नीतीश राणा ने संभाला दोनों ने पहले 10 ओवर में स्कोर 77 रनों तक पहुंचाया. शुभमन गिल ज्यादा देर तक विकेट पर टिके रहने का फायदा नहीं उठा सके और 12वें ओवर में उन्हें राशिद खान की गेंद पर पैवेलियन लौटना पड़ा. गिल ने 37 गेंदों में 36 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 100 से कम रहा. इसके बाद नीतीश राणा का भी संयम टूटा और वो बड़ा शॉट खेलने के फेर में राशिद खान को विकेट दे बैठे. नीतीश 29 रन बनाकर आउट हुए. आंद्रे रसेल भी एक बार फिर फ्लॉप रहे और 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कार्तिक और कप्तान मॉर्गन ने महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर कोलकाता को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली. ऑयन मॉर्गन ने 23 गेंदों में 34 रन बनाए. दोनों ने 30 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी की.

हैदराबाद का जवाबहैदराबाद को उसकी नई ओपनिंग जोड़ी विलियमसन और बेयरस्टो ने गजब की शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में 57 रन बनाए. लेकिन पावरप्ले के बाद कोलकाता ने जोरदार वापसी की. 7वें ओवर की पहली ही गेंद पर विलियमसन को लोकी फर्गुसन ने आउट कर दिया. विलियमसन 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद फर्गुसन ने प्रियम गर्ग को भी 4 रन पर बोल्ड कर केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई. 10वें ओवर में हैदराबाद को तीसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के तौर पर लगा. बेयरस्टो को वरुण चक्रवर्ती ने 36 पर आउट किया. इसके बाद विजय शंकर के साथ मिलकर कप्तान वॉर्नर ने 27 रनों की साझेदारी की लेकिन 16वें ओवर में कमिंस ने कोलकाता को पांचवीं कामयाबी दिला दी. विजय शंकर 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद समद ने तेजी से 23 रन बनाकर हैदराबाद को मैच में बनाए रखा. 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर समद ने मावी को विकेट दे दिया.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में हैदराबाद को 17 रनों की दरकार थी और कोलकाता ने चोटिल रसेल को गेंद थमाई. रसेल ने पहली ही गेंद नो बॉल फेंकी हालांकि फ्री हिट पर राशिद खान 1 ही रन बना सके. इसके बाद दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर वॉर्नर ने चौके जड़ हैदराबाद को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. अंतिम दो गेंदों पर हैदराबाद को 4 रन चाहिए थे. वॉर्नर ने 5वीं गेंद पर 2 रन बनाए और आखिरी गेंद पर वो 1 ही रन बना सके. इस तरह मैच टाई होकर सुपरओवर तक चला गया.

IPL 2020: शुभमन गिल बना रहे सुस्त बैटिंग में रिकॉर्ड, केकेआर है परेशान

सुपरओवर में जीता केकेआर
सुपरओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लोकी फर्गुसन को गेंद थमाई और उन्होंने महज 3 गेंदों में हैदराबाद को ध्वस्त कर दिया. लोकी ने पहली ही गेंद पर कप्तान वॉर्नर को बोल्ड कर दिया और फिर तीसरी गेंद पर समद भी उनका शिकार बन गए. इस तरह हैदराबाद की टीम को सुपरओवर में 3 रनों का लक्ष्य मिला. इस छोटी सी चुनौती को कोलकाता ने 4 गेंदों में हासिल कर लिया.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here