Advertisement

IPL 2020: कोलकाता ने तोड़ा सुपरओवर का ‘तिलिस्म’, जानिए हैदराबाद पर जीत की बड़ी बातें


IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में हैदराबाद को हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद (Kolkata Super Over Win) को हराया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 10:04 PM IST

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को लोकी फर्गुसन के शानदार प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग के सुपर ओवर तक पहुंचे रोमांचक मुकाबले में सनराइसर्ज हैदराबाद को शिकस्त दी. केकेआर ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पांच विकेट पर 163 रन बनाये. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाये जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंचा. सुपर ओवर में लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने वॉर्नर और समद को 3 गेंदों के अंदर आउट कर कोलकाता की जीत तय कर दी. केकेआर को जीत के लिए 3 रन बनाने थे और मॉर्गन-कार्तिक ने 4 गेंदों पर आसानी से ये रन बनकर टीम को आईपीएल 2020 में पांचवीं जीत दिलाई. आइए आपको बताते हैं इस सुपरओवर के बाद सामने आई कुछ बड़ी बातों के बारे में…

आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक सीजन में तीन मैच टाई हुई हैं. हैदराबाद-कोलकाता से पहले पंजाब और दिल्ली का मुकाबला टाई हुआ था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का मुकाबला भी टाई हो गया था. मतलब पहली बार आईपीएल के एक सीजन में तीन सुपरओवर हुए हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में पहली बार सुपरओवर जीता. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपरओवर में तीन मैच गंवाए थे लेकिन आखिरकार उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ इस तिलिस्म को तोड़ दिया.

आईपीएल की मौजूदा टीमों में सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ऐसी टीम है जिसने सुपरओवर में मैच नहीं जीता है. चेन्नई के अलावा सभी अन्य 7 टीमें सुपरओवर में जीत हासिल कर चुकी हैं.

डेविड वॉर्नर ने दूसरी बार सुपरओवर खेला और दिलचस्प बात ये है कि वो अबतक सुपरओवर में एक भी रन नहीं बना सके हैं. साल 2013 में खेले सुपरओवर में वॉर्नर पहली ही गेंद पर 0 पर आउ हो गए थे और ऐसा ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी हुआ.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement