IPL 2020: किंग्स XI पंजाब की जीत से कितना बदला प्ले ऑफ का समीकरण, देखें पॉइंट टेबल

0
2


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 31वें मैट में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalor) के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. किंग्स इलेवन पंजाब के इस जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 4 अंक हो गए हैं, लेकिन टीम अब भी सबसे निचले पायदान पर है. वहीं, इस हार के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नंबर 3 पर बनी हुई है. आरसीबी और पंजाब के मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए. पंजाब ने दो विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल (53) की आर्धशतकीय पारियां खेली. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई.

टॉप पर चल रही दिल्ली, मुंबई दे रही कड़ी टक्कर
आईपीएल 2020 की प्वॉइंट टेबल में अबतक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पहले नंबर पर है. दिल्ली ने भी अबतक आठ में से 6 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली के अंक 12 हैं और उनका नेट रन रेट +0.990 है. वहीं, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. मुंबई इंडियंस के 10 प्वॉइंट हैं और नेट रन रेट +1.327 है.

पंजाब से दूसरी बार हारी आरसीबीआजतक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने खेल में भी आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है, लेकिन आईपीएल 2020 में उसे पंजाब से दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को कड़ी चुनौती दे रही है. आरसीबी ने अबतक 8 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है. 10 प्वॉइंट और -0.139 नेट रन रेट के साथ आरसीबी तीसरे स्थान पर है. वहीं, टूर्नामेंट में मिला-जुला परफॉर्मेंस देने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर हैं. केकेआर का नेट रन रेट -0.577 और 8 प्वॉइंट हैं.

400 से ज्यादा रन, एक शतक, 4 हाफ सेंचुरी 15 छक्के और 38 चौके, IPL में केएल राहुल का डंका

राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) 8 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर प्वॉइंट टेबल में पांचवे स्थान पर है. टीम का नेट रन रेट +0.009 और 6 प्वॉइंट हैं. वहीं, स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) लगातार हार के बाद जीत की राह पर लौट आई है. राजस्थान 7 मैचों में 3 जीत के साथ सातवें नंबर पर खिसक गई है. टीम के प्वॉइंट 6 और नेट रन रेट -0.844 है.

IPL 2020: डिविलियर्स को छठे नंबर पर उतारकर फंस गए विराट कोहली! बाद में दी सफाई

आरसीबी को हराकर भी आठवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब
केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. टीम ने 8 में से केवल दो मैच में जीत हासिल की है. खास बात यह है कि यह दोनों जीत पंजाब को आरसीबी के खिलाफ मिली हैं. टीम का नेट रन रेट -0.295 और 4 प्वॉइंट हैं. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लगातार रन बनाने के बावजूद टीम मैच जीतने में नाकाम साबित हो रही है. पंजाब अबतक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.

ऑरेंज कैप की दौड़ में केएल राहुल सबसे आगे
भले ही आईपीएल 2020 की प्वॉइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे निचले स्थान पर हो, लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में पहले दो स्थान टीम के ओपनरों ने घेरा हुआ है. पंजाब के कप्तान केएल राहुल 8 मैचों में 74.66 की औसत से 448 रन बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर हैं. उनके बाद पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नंबर आता है, जिन्होंने 8 मैचों में 47.75 औसत से 382 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. डुप्लेसी ने अबतक 8 मैचों में 51.16 की औसत से 307 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. उन्होंने 8 मैचों में 60.80 की औसत से 304 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आ गए हैं. उन्होंने अबतक 8 मैचों में 42.57 की औसत से 298 रन बनाए हैं.

IPL: पूरन ने KXIP को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया, रोहित-धोनी की बराबरी की, देखें लिस्ट

पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं तीन खिलाड़ी
आईपीएल 2020 में अबतक दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. रबाडा ने अबतक 8 मैचों में 7.61 की इकोनॉमी से 18 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 6.56 की औसत से 12 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं. शमी ने 8 मैचों में 8.73 की औसत से 12 विकेट लिए हैं. लिस्ट में चौथे नंबर पर आरसीबी के युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 7.53 की औसत से 11 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में पांचवे और छठे नंबर पर 11 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here