IPL के पहले सीजन में थे बॉल बॉय, अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से इस खिलाड़ी ने किया डेब्‍यू

0
1


दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने तुषार देशपांडे को बेस प्राइस में खरीदा था (फोटो क्रेडिट: तुषार देशपांडे ट्विटर हैंडल)

कभी बल्‍लेबाज बनने का सपना देखने वाले तुषार देशपांडे (tushar deshpande) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल (IPL 2020 ) में डेब्‍यू किया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 9:23 PM IST

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 30वें मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया. दिल्‍ली ने हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे (ushar deshpande) को टीम में मौका दिया और इसी के साथ देशपांडे ने आईपीएल में अपना डेब्‍यू किया. बेस प्राइस 20 लाख रुपये में दिल्‍ली का हिस्‍सा बने तुषार ने अपने डेब्‍यू मैच पर कहा कि उनके लिए राजस्‍थान के खिलाफ यह मैच इसलिए भी खास है, क्‍योंकि वो छह महीने बाद गेंदबाजी करेंगे और उन्‍हें यह काफी पसंद है. घरेलू क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले तुषार एक समय बल्‍लेबाज बनना चाहते थे, मगर बल्‍लेबाजों की लंबी लाइन देखकर वह गेंदबाज बन गए है. आईपीएल के पहले सीजन में देशपांडे मुंबई में बॉल बॉय थे, उस समय वो अंडर 13 थे.

क्रिकइंफो की एक खबर के अनुसार मुंबई के कल्‍याण के रहने वाले देशपांडे एक बार लोकल ट्रेन से शिवाजी पार्क जिमखाना एकेडमी आए. एकेडमी आने के लिए उन्‍होंने लंबा सफर तय किया था, जिस वजह से वह पहले ही थके हुए थे. वह बल्‍लेबाज बनना चाहते थे. एकेडमी पहुंचने के बाद देशपांडे ने देखा कि वहां पर बल्‍लेबजों की लंबी कतार लगी है और उस कतार में खड़े रहने से बेहतर वह गेंदबाजों की कतार में चले गए और यही से उनका गेंदबाज बनने का सफर शुरू हुआ.

यह भी पढ़ा: 

DC vs RR Live Score, IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स ने 162 रनों का लक्ष्य दिया

IPL 2020: शॉ हुए गोल्‍डन डक, बिहू डांस करके आर्चर ने मनाया विकेट का जश्‍न, देखें Video

देशपांडे का क्रिकेट करियर

25 साल के तुषार दाएं हाथ के मीडियम पेसर है. वह मुंबई की तरफ से अंडर 16 और अंडर 19 खेल चुके हैं, साथ ही इंडिया ए और इंडिया ब्‍लू की तरफ से भी वह खेल चुके हैं. देशपांडे कूच बिहार ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन करके चर्चा में आए थे और उन्‍हें उसी सीजन 2016- 2017 में रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करने का मौका मिला था. 2018- 2019 विजय हजारे ट्रॉफी के पहले क्‍वार्टर फाइनल में उन्‍होंने 23 रन देकर पांच विकेट लिए थे. 20 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में उन्‍होंने 50 विकेट लिए, जबकि 20 टी20 मैचों में उन्‍होंने 31 विकेट लिए.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here