Instagram का खास फीचर! अब सर्च करना होगा और भी मज़ेदार, शॉपिंग में होगी मदद

0
7


फेसबुक (Facebook) ने हाल ही में घोषणा की है कि वह वॉट्सऐप (WhatsApp) और फेसबुक पर मौजूद ‘Shop’ फीचर का विस्तार करने जा रहा है. कंपनी ने अपने द्वारा एक पोस्ट शेयर किया है जिसमे कंपनी ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर खरीदारी के लिए विजुअल सर्च को जोड़ने की बात कही है. इस फीचर के आने के बाद यूज़र को कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर शॉपिंग का अलग ही अनुभव मिलेगा. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) प्लेटफ़ॉर्म पर रेलेवेंट प्रोडक्ट्स को खोज सकते हैं. कंपनी ने अपने जारी किए गए पोस्ट में कहा कि यूज़र के शॉपिंग एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए हम ऑगमेंटेड रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीकों पर काम कर रहे हैं.

हम इंस्टाग्राम पर यूज़र के लिए विज़ुअल डिस्कवरी टूल उपलब्ध करेंगे, जिसके इस्तेमाल से यूज़र किसी आइटम को खरीदने से पहले उसकी कल्पना कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ भारत का पहला 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 12GB RAM और 4 कैमरे)



कैसे काम करेगा ये नया फीचर?
कंपनी ने कहा है कि वो इस साल के आखिर तक इंस्टाग्राम के नए विज़ुअल सर्च की टेस्टिंग करेगा, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करेगी. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को अपने पसंद के किसी कपड़े पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद यूज़र को उस कपड़े के डिज़ाइन से जुड़े विकल्प सामने आ जाएंगे. इसके लिए यूज़र अपने फोन के कैमरे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

कंपनी इंस्टाग्राम पर AR ट्राई-ऑन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इंस्टाग्राम पर उपलब्ध ब्रांड की मदद भी कर सकती है, जिससे यूज़र को किसी प्रोडक्ट लेने से पहले उसकी फिटिंग का भी पता चल सके.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहे हैं 1 टन के Split AC, लिस्ट में Voltas और AmazonBasics भी शामिल)

कंपनी के अनुसार इंस्टाग्राम पर विज्ञापनों में एआर प्रोडक्ट कैटलॉग शामिल करने के लिए ब्रांड के लिए नए टूल भी पेश किये जाएंगे, जो यूज़र को उनकी पसंद के अनुसार ही इंस्टाग्राम पर प्रोडक्ट्स दिखाएगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here