INDW vs ENGW: स्नेह राणा का शतक नहीं बनने देने के पीछे साजिश! कप्तान मिताली राज ने बताई पूरी बात

0
9


ब्रिस्टेन. भारत और इंग्लैंड (INDW vs ENGW) के बीच एकमात्र टेस्ट (Only Test) 16 से 19 जून के बीच खेला गया था. मैच के अंतिम दिन डेब्यू कर रही स्नेह राणा (Sneh Rana) ने नाबाद 80 रन बनाए थे. हालांकि अंतिम समय में अंपायर ने मैच जल्द खत्म कर दिया था. इस कारण वे शतक पूरा नहीं कर सकी थीं. अब इस मामले में कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने बड़ा खुलासा किया है. टीम इंडिया ने 7 साल बाद टेस्ट खेला.

रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मिताली राज ने वर्चुअल प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा, ‘हम बल्लेबाजी जारी रखना चाहते थे, हमने प्रतिद्वंद्वी कप्तान को भी यही बताया था. मैं तब हैरान रह गई जब मैंने गिल्लियों को हटाते हुए देखा. स्नेह राणा ने कहा कि खराब रोशनी का फैसला अंपायरों ने किया था. हमें यही बताया गया.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन फिर दोनों टीमें एक दूसरे को बधाई दे रही थीं. ऐसा मान लिया गया था कि मैच खत्म हो गया है. मुझे स्नेह राणा ने यही बताया.’

महिलाओं का टेस्ट 4 दिन का होता है

इंग्लैंड ने पहली पारी में 366 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 231 रन पर सिमट गई. महिलाओं का टेस्ट 4 दिन का होता है. ऐसे में टीम इंडिया को फॉलोऑन मिला. जवाब में टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 344 रन बना लिए थे. हालांकि टीम इंडिया लगातार 4 टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड नहीं बना सकी. इससे पहले खेले गए तीनों टेस्ट में टीम को जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें: INDW vs ENGW: शेफाली वर्मा टी20 और टेस्ट के बाद वनडे में तहलका मचाने को तैयार, पहला मैच कल

5 खिलाड़ियों ने किया था टेस्ट डेब्यू

मैच में भारत की ओर से पांच खिलाड़ियों दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शेफाली वर्मा, स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने टेस्ट डेब्यू किया था. शेफाली ने दोनों पारी में अर्धशतक लगाया था. दूसरी ओर ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने 4 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 80 रन की नाबाद पारी भी खेली थी. दीप्ति शर्मा ने भी 3 विकेट लिए थे और अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. तानिया भाटिया भी दूसरी पारी में 44 रन बनाकर नाबाद थीं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here