Indian Army recruitment rally: 2 दिसंबर से होगी सेना भर्ती रैली, जानें भर्ती शेड्यूल और कौन कौन से ले जानें होंगे डॉक्यूमेंट

0
2


Indian Army Recruitment Rally 2020: सेना में भर्ती होने की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स के लिए खुश खबरी आई है. 2 दिसंबर 2020 से हरियाणा में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है.  यह भर्ती रैली 12 दिसंबर 2020 तक चलेगी. ये भर्ती रैली रेवाड़ी जिले के राव तुला राम स्टेडियम में आयोजित की जायेगी. जिसमें हरियाणा राज्य के हिसार, जिंद, फतेहाबाद और सिरसा जिले के युवा शामिल हो सकेंगें. ये भर्ती सेना में सिपाही ट्रेड्समैन कैटेगरी में की जा रही है. इस भर्ती रैली से संबंधित ऑफिशियल नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 16 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा. 17 नवंबर 2020 से इसके लिए एडमिट कार्ड रिलीज किये जायेगे. एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ई मेल आईडी पर भेजे जाएंगे. कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड में दिए गए स्थान और समय पर पहुंचना होगा. कैंडिडेट्स को तय तिथि पर सुबह 3.00 बजे रैली ग्राउंड पर रिपोर्ट करना होगा. गेट रोजाना 9.30 बजे बंद हो जाएगा. इस लिए कैंडिडेट्स को समय पर पहुंचना होगा.

कैंडिडेट्स को रैली में लानी होगी ये चीजें: जो कैंडिडेट्स रैली में भर्ती होने जा रहें हैं उन्हें भर्ती के समय क्या-क्या डॉक्यूमेंटस साथ में ले जाना है वे नीचे दिए जा रहें हैं.

  1. भर्ती कार्यालय द्वारा भेजे गए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट
  2. 10वीं पास की मार्कशीट और सर्टीफिकेट की मूल कॉपी
  3. निवास प्रमाणपत्र की मूल कॉपी
  4. आयु प्रमाण पत्र की मूल कॉपी
  5. जाति प्रमाणपत्र की मूल कॉपी
  6. चरित्र प्रमाणपत्र की मूल कॉपी
  7. पासपोर्ट साइज़ की 16 कॉपी
  8. सभी दस्तावेजों की फोटोकॉपी -2 सेट
  9. रैली स्थल और लिखित परीक्षा परिसर में मोबाइल बैन रहेगा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here